Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, चोटिल होने के कारण ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ईशांत शर्मा के अलावा अक्षर पटेल चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो सकते हैं। वहीं जब भारतीय टीम का ऐलान होगा उस समय भी इन खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं होंगे।

IND vs SA: अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, चोटिल होने के कारण ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर
X

खेल। साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कभी भी हो सकता है। लेकिन टीम घोषित होने से पहले ही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल माना जा रहा है कि टीम के चार खिलाड़ी चोटिल हैं जिस कारण वह साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो सकते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ईशांत शर्मा के अलावा अक्षर पटेल चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो सकते हैं। वहीं जब भारतीय टीम का ऐलान होगा उस समय भी इन खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं होंगे।

वहीं रवींद्र जडेजा को कानपुर टेस्ट के दौरान चोट लगी थी इसी कारण से वो मुंबई में भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। उनके अलावा शुभमन गिल को भी फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी जिस कारण से वह ओपनिंग करने नहीं आ पाए थे। ईशांत शर्मा भी चोट के चलते कीवी टीम के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे।

वहीं अगर ये चार खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनते हैं तो भारत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की सीरीज है और ऐसे में टीम में 21 खिलाड़ियों को शामिल करना होगा जिससे किसी भी तरह का रिप्लेसमेंट को पूरा किया जा सके।

इसी के साथ टेस्ट टीम का ऐलान भी इसलिए खास है क्योंकि इससे अजिंक्य रहाणे के भविष्य का फैसला हो सकता है। लंबे समय से वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि उनसे टीम की उपकप्तानी छीनी जा सकती है और उनकी जगह रोहित शर्मा को ये कमान सौंपी जा सकती है।

और पढ़ें
Next Story