Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: गंभीर ने कोहली पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। कप्तान कोहली ने मुकाबले तीसरे दिन के खेल में जिस तरह का व्यवहार किया उसी पर गौतम गंभीर ने उनकी काफी आलोचना की है।

IND vs SA: गंभीर ने कोहली पर साधा निशाना, कह डाली ये बात
X

खेल। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। कप्तान कोहली ने मुकाबले तीसरे दिन के खेल में जिस तरह का व्यवहार किया उसी पर गौतम गंभीर ने उनकी काफी आलोचना की।

भड़के कोहली

दरअसल, साउथ अफ्रीका (South Africa) की पारी के 21वें ओवर में अश्विन की गेंद पर कप्तान एल्गर को फील्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया। हालांकि, एल्गर ने इस फैसले पर रिव्यू ले लिया। रीप्ले के दौरान नजर आया की गेंद एकदम स्टंप के ऊपर से निकल रही है और इसी वजह से ऑन फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम के सभी खिलाड़ियों को इस टेक्नॉलजी पर भरोसा नहीं हुआ। फील्ड अंपायर मरायस इरास्मस (Marais Erasmus) भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि गेंद इतनी बाउंस भी हो सकती है। कप्तान कोहली और अश्विन ने ब्रॉडकास्टर्स पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बॉल ट्रैकिंग बिलकुल सही नहीं थी। विराट कोहली ने इसके बाद प्रोटियाज टीम को स्लेज भी किया और स्टंप माइक पर भी जाकर उन्होंने कुछ तीखी बातें भी कहीं।

ऐसा रिएक्ट नहीं करना चाहिए था-गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर ने विराट कोहली के इस तरह के रिएक्ट पर उनकी काफी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि, भारतीय कप्तान से आप इस तरह की उम्मीद नहीं करते हैं। विराट कोहली ने स्टंप माइक के पास जाकर जो कुछ भी कहा वह काफी खराब व्यवहार था उनका। इंटरनेशनल कप्तान इस तरह की उम्मीद नहीं की जा सकती, क्योंकि तकनीक किसी के भी हाथ में नहीं होती। जब मयंक अग्रवाल को डीआरएस के दौरान आउट नहीं दिया गया तो कप्तान एल्गर ने इस तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अफ्रीकी के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने भी डीआरएस (DRS) को लेकर प्रतिक्रिया दी और बोले कि इस फैसले के बाद टीम इंडिया दबाव में आ गई क्योंकि उनको देखकर सब पता चल रहा था।

Next Story