Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद बुमराह ने दिया बयान, कही ये बात

बुमराह ने आखिरी मुकाबले में 42 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर (Test career) में 5 विकेट लेने का कारनामा 7वीं बार किया।

Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद बुमराह ने दिया बयान, कही ये बात
X

खेल। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) के अंतिम मुकाबले की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने आखिरी मुकाबले में 42 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर (Test Career) में 5 विकेट लेने वाला कारनामा 7वीं बार किया। इस दौरान उन्होंने मार्को जानसेन को भी आउट किया।

दूसरे टेस्ट में हुई बहस

बता दें कि बुमराह और जानसेन के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट में बहस हुई थी। ये बहस उस दौरान हुई जब जानसेन ने बुमराह पर कई शार्ट गेंदें फेंकी थीं। इसी बीच तीसरे टेस्ट में बुमराह ने उसका बदला लेते हुए जानसेन को महज 7 रन पर आउट कर दिया। इस विकेट के बाद बुमराह ने जानसेन को गुस्से में देखा लेकिन दोनों के बीच कोई बहस नहीं हुई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह से इसपर सवाल करते हुए कहा कि इस टेस्ट में जानसेन से उनकी किसी भी तरह की कोई बात नहीं हुई। दोनों ही टीमों की ओर से अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।

बुमराह ने आगे कहा, 'मुझे बिलकुल याद नहीं कि मैंने उनसे एक बार भी इस मुकाबले में बात की। पिछले खेल में जो कुछ भी हुआ था वह वहीं खत्म हो गया और अब हम जीवन में आगे बढ़ गए हैं। इस मुकाबले में मुझे उसके साथ बात या आंख से संपर्क करने तक का कुछ भी याद नहीं। लेकिन हां, हम इस पर ध्यान दे रहे हैं कि हमारी टीम को क्या करना है और क्या नहीं।

बुमराह का प्रदर्शन

बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ना केवल जानसेन आउट किया बल्कि दक्षिण अफ्रीका के चार और विकेट भी लिए। उनके 5-42 के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मेजबान टीम को 210 रनों पर ऑल आउट कर दिया। भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए और उसने 13 रनों की लीड बना ली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए है और कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा नाबाद हैं

और पढ़ें
Next Story