Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: रोमांचक रहा तीसरे दिन का खेल, मेजबान टीम का पलड़ा भारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में चल रहे मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीकी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए।

IND vs SA: रोमांचक रहा तीसरे दिन का खेल, मेजबान टीम का पलड़ा भारी
X

खेल। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज (Test series) के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। जोहान्सबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स स्टेडियम (Wanderers Stadium) में चल रहे मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं। इस दौरान कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) 46 और रासी वान डेर डुसेन (Rasi van der Dusen) 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच में तीसरे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हो चुकी है। तो वहीं भारतीय टीम (Indian team) की ओर से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)-रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक-एक विकेट लिए हैं।

पुजारा-रहाणे की साझेदारी

बता दें कि, तीसरे दिन के खेल की शुरुआत होने पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मिलकर टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए शानदार 111 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। एक समय भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा था कि बड़े स्कोर बनाएगी। लेकिन ऐसा कतई भी ना हुआ और 12 रन के अंदर भारत ने पुजारा-रहाणे और फिर पंत जैसे बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। पंत बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए जबकि हनुमा विहारी के 40* और शार्दुल ठाकुर 28 रनों की बदौलत टीम 200 रनों तक पहुंचने में कामयाब हुई। लेकिन बाद में पूरी टीम 266 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इस तरह टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया की ओर से रहाणे ने 58 और पुजारा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज रबाडा-एनगिडी समेत जेनसेन ने तीन-तीन विकेट लिए। भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 8 विकेट की जरूरत है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम को 122 रनों की जरूरत है।

और पढ़ें
Next Story