Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: Kohli के लिए खास होगा बेटी वामिका का पहला बर्थडे, ये खास मुकाम करेंगे हासिल

साउथ अफ्रीका का दौरा विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए खास होने वाला है। दरअसल 10 साल पहले टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अपना 100 टेस्ट मैच खेलेंगे। वहीं अब तक वह 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

IND vs SA: Kohli के लिए खास होगा बेटी वामिका का पहला बर्थडे, ये खास मुकाम करेंगे हासिल
X

Virat kohli daughter vamika

खेल। भारतीय टीम (Team India) इसी महीने साउथ अफ्रिका दौरे (South Africa Tour) पर जाने वाली है। इस दौरान वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलेंगे। लेकिन ये दौरा विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए खास होने वाला है। दरअसल 13 साल पहले क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू और 10 साल पहले टेस्ट में अपना डेब्यू करने वाले कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में एक खास मुकाम हासिल करेंगे। बता दें कि वह इस दौरान अपना 100 टेस्ट मैच खेलेंगे। वहीं अब तक वह 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

कोहली खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट

जून 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी। इसके बाद केपटाउन में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट असल में उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा। इसके साथ ही विराट कोहली ये उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 12वें खिलाड़ी होंगे। वहीं ये मुकाबला दोनों टीमों के बीच 11 जनवरी को खेला जाएगा। इसके अलावा 11 जनवरी का दिन विराट कोहली के लिए बेहद खास है।

वामिका का पहला बर्थडे

11 जनवरी का वो दिन है जब विराट कोहली के घर एक नन्ही परी के रूप में उनकी बेटी वामिका ने जन्म लिया था। इसलिए भी वामिका के पहले बर्थडे पर विराट कोहली उन खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे जो अपने करियर के 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वहीं लंबे समय से विराट कोहली का बल्ला भी शांत है तो इसी के साथ उम्मीद जताई जा रही है कि शायद बेटी के पहले बर्थडे और अपने 100 टेस्ट में वह शतकीय पारी खेलेंगे।

कोहली ने अपने 97 टेस्ट मैचों की 164 पारियों में कुल 7801 रन बनाए हैं। जबकि उनके पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने 8 हजार रन पूरे करने का भी मौका होगा। साथ ही उन्होंने इस दौरान 27 सेंचुरी और 27 हाफ सेंचुरी ठोकी है।

इसके अलावा 11 जनवरी को भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी जन्मदिन है। इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि 11 जनवरी को कोहली के बल्ले से शतकीय पारी निकलती है या नहीं।

Next Story