Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs SA 1st Test : टॉप थ्री जोड़ी में शामिल हुए रोहित-मयंक, किया ये कारनामा

Ind vs SA 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट (Ind vs SA 1st Test) के दूसरे दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जोड़ी ने 317 रनों की ओपनिंग साझेदारी कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित और मयंक पहले विकेट के लिए 300 से अधिक रनों की साझेदारी केवल तीसरे भारतीय सलामी जोड़ी हैं।

Ind vs SA 1st Test: ऐसा कारनामा करने वाले केवल तीसरी जोड़ी बने रोहित और मयंकInd vs SA 1st Test Rohit Sharma Mayank Agarwal only 3rd Indian pair to 300 run opening Partnership in Test

Ind vs SA 1st Test रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने ओपनिंग पार्टनर के रूप में अपने पहले टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट (Ind vs SA 1st Test) के दूसरे दिन रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बीच 317 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई।

इसके साथ ही रोहित और मयंक पहले विकेट के लिए 300 से अधिक रनों की साझेदारी कर वीनू मांकड़-पंकज रॉय और राहुल द्रविड़-वीरेंद्र सहवाग के बाद केवल तीसरे भारतीय सलामी जोड़ी बन गए हैं। यह टेस्ट क्रिकेट में केवल 14वां मौका था, जब किसी ओपिनिंग जोड़ी ने 300 से अधिक रन बनाए हो।

साथ ही यह 10वां मौका है, जब टेस्ट मैच की एक ही पारी में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगाए हो। आखिरी बार 2018 में बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ मुरली विजय और शिखर धवन की भारतीय जोड़ी ने ऐसा कारनामा किया था।



बता दें कि इससे पहले रोहित-मयंक की जोड़ी ने वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग साझेदारी का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। विशाखापत्तनम में चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन जब मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा 218 रन से आगे निकल गए तब उन्होंने 2004-05 सत्र में कानपुर में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इसके साथ ही रोहित और मयंक ने 1996 में एसी हडसन और गैरी कर्स्टन द्वारा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा ओपनिंग साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गुरुवार को 236 रनों से आगे निकलते ही भारतीय जोड़ी ने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

बतातें चलें कि रोहित शर्मा ने बुधवार को पहले टेस्ट के पहले दिन अपना चौथा टेस्ट शतक और सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना पहला शतक पूरा किया। रोहित 176 रन बनाकर आउट हुए। जबकि मयंक अग्रवाल ने टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया।

Next Story
Top