Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: वीवीएस लक्ष्मण मुंबई टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज से चाहते हैं शतक, बताया कारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा जिसमे भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण भरोसा जता रहे हैं कि विराट इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलते नजर आएंगे।

IND vs NZ: वीवीएस लक्ष्मण मुंबई टेस्ट मैच में इस बल्लेबाज से चाहते हैं शतक, बताया कारण
X

खेल। विराट कोहली पिछले लंबे समय से अपने खेल प्रदर्शन से चर्चाओं में हैं। वह अपनी खेली गई 56 पारियों में अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं जड़ पाए हैं। कोहली ने अपना आखिरी शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे नाइट टेस्ट मुकाबले के दौरान लगाया था। यह कोहली का इंटरनेशनल करियर का 70वां शतक था। इस डे नाइट टेस्ट के बाद कोहली अब तक 4 टेस्ट सीरीज खेल चुके हैं जिसमे उनके बल्ले से अभी तक एक भी शतक देखने को नहीं मिला है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा जिसमे भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण भरोसा जता रहे हैं कि विराट इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलते नजर आएंगे।

कोहली की वापसी का इंतजार था-लक्ष्मण

वहीं, कोहली को लेकर वीवीएस का मानना है, "मैं सच में विराट की वापसी का इंतजार कर रहा हूं, क्योंकि हम जानते हैं कि वह पहले टेस्ट और टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। विराट कोहली को थ्री फिगर वाले मुकाबले मिले कुछ समय हो गया है और हम जानते हैं कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। इसलिए, मैं उनसे शानदार खेल देखने की और प्रभाव पैदा करने की उम्मीद कर रहा हूं, क्योंकि हम जानते हैं कि जब भी वह अपने अंदाज में खेलते हैं तो वह हर गेंदबाज के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। ऐसे में कोहली से उम्मीद होगी की वह शतक के साथ अपनी पारी की शुरुआत करें।"

वानखेड़े लक्की है कोहली के लिए

करीब 5 साल बाद मुंबई में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है। वानखेड़े में आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2016 में भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। उस मुकाबले में कोहली ने 235 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन 2020 से विराट का टेस्ट मुकाबलों में प्रदर्शन खासा अच्छा नहीं रहा। इस दौरान उन्होंने 30 से भी कम औसत के साथ टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए। 2020 में कोहली ने 6 पारियों में मात्र 95 रन ही बना पाए हैं।

Next Story