Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Test Match: सामने आया कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया का मेन्यू, पोर्क और बीफ की जगह परोसी जाएंगी ये डिश

कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया भोजन का मेन्यू भी जारी कर दिया गया है। सभी खिलाड़ियों के लिए दिन में 5 बार का मेन्यू तैयार किया गया है।

IND vs NZ Test Match: सामने आया कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया का मेन्यू, पोर्क और बीफ की जगह परोसी जाएंगी ये डिश
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज के बाद 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को कानपुर (Kanpur) में खेला जाएगा। इस मुकाबले की खास बात ये होगी कि ये मुकाबला ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। वहीं आखिरी मुकाबला इस स्टेडियम में 5 साल पहले इन्हीं दो टीमों के बीच खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा समेत 11 भारतीय खिलाड़ी कानपुर के होटल लैंडमार्क टावर पहुंच चुके हैं। लेकिन अभी तीन दिन के लिए इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रहना होगा। फिलहाल टीम के बाकी बचे सदस्य टी20 सीरीज खत्म करने के बाद ही कानपुर पहुंचेंगे।

वहीं जिस होटल में सभी खिलाड़ियों के ठहरने का इंतजाम है वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए भोजन का मेन्यू भी जारी कर दिया गया है। सभी खिलाड़ियों के लिए दिन में 5 बार का मेन्यू तैयार किया गया है। बता दें कि इस मेन्यू की खास बात ये है कि इसमें बीफ या पोर्क को शामिल नहीं किया गया है जबकि मांसाहारी डिश में हलाल मीट परोसा जाएगा।

मेन्यू में ये डिश शामिल

भारतीय खिलाड़ियों के मेन्यू की बात करें तो उनके लिए नाश्ते में पोहा, इडली, डोस, सांभार, उपमा जैसे कई व्यंजन शामिल हैं। दोपहर के खाने में कई तह के सूप, सलाद तैयार किए जाएंगे। जबकि मांसाहार में चिकन थाई करी, फिश करी, मुर्ग करी परोसी जाएगी। वहीं शाकाहारी भोजन में पनीर और आलू से बनी डिशेज खिलाड़ियों को खाने के लिए दी जाएंगी। खिलाड़ियों के टी टाइम स्नैक का भी खासा ख्याल रखा गया है। उन्हें इस दौरान चिकन काठी रोल, वेज काठी रोल, मल्टीग्रेन ब्रेड जैसे कई व्यंजन दिए जाएंगे।

Next Story