Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: टेस्ट टीम में हनुमा विहारी को जगह ना मिलने से भड़के पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स, बोले ये अन्याय की बात है

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी को हिस्सा ना मिलने पर पूर्व क्रिकेटर्स आकाश चोपड़ा,अजय जडेजा और लक्ष्मण ने नाराजगी जताई है।

IND vs NZ: टेस्ट टीम में हनुमा विहारी को जगह ना मिलने से भड़के पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स, बोले ये अन्याय की बात है
X

खेल। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में खेले जा रहे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को डेब्यू करने का मौका मिला है। टीम के कप्तान रहाणे मैच से एक दिन पहले ही साफ कर दिया था की श्रेयस अय्यर को सीरीज के पहले ही मुकाबले में डेब्यू करने का मिलेगा। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी को हिस्सा ना मिलने पर पूर्व क्रिकेटर्स आकाश चोपड़ा,अजय जडेजा और लक्ष्मण ने नाराजगी जताई है।

हनुमा विहारी को लेकर बोले पूर्व क्रिकेटर्स

श्रेयस अय्यर ने साल 2017 में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 4 साल बाद आज उन्हें टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है। इससे पहले श्रेयस 22 वनडे और 32 टी 20 मुकाबले भारत के लिए खेल चुके हैं। वहीं श्रेयस अय्यर के इस से बहुत लोग बेहद खुश हैं। लेकिन भारतीय टीम के पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स अजय जडेजा, लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा का मानना है कि श्रेयस अय्यर के जगह हनुमा विहारी को टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। आज मुकाबले में कमेंट्री के दौरान अकाश चोपड़ा बोले कि, आज के मुकाबले में हनुमा विहारी को खिलाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नही हुआ। विहारी ने अब तक अपने टेस्ट करियर में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी को खिलाना चाहिए था।

हनुमा विहारी की सफलता का राज

बचपन में ही ही हनुमा विहारी ने अपने पिताजी को खो दिया था। जिसके बाद उनकी मां ने उन्हें हर कदम पर साथ दिया। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद जब हनुमा विहारी को भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला तो उनके लिए यह पल उनके सपने पुरे होने के समान था। हनुमा विहारी ने अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपनी मां को दिया। साथ ही विहारी ने कहा अगर आज मेरी मां का साथ ना मिल पाता तो शायद ही में यहां तक पहुंचा होता। इंटरनेशनल क्रिकेट में हनुमा विहारी ने 12 मैच खेले हैं, जिसमे 21 इनिंग में 2 बार नाबाद रहते हुए 624 रन बनाए । इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 111 रहा है।

और पढ़ें
Next Story