Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: Virat Kohli ने बनाया नया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार जीत के साथ ही कप्तान कोहली ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसी के साथ अब विराट कोहली क्रिकेट के सभो फोर्मट्स में 50 इंटरनेशनल जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

IND vs NZ: Virat Kohli ने बनाया नया रिकॉर्ड,  ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज के अंतिम मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम ने कीवियों 372 रनों से करारी मात दी। इस मिली शानदार जीत के साथ ही कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसी के साथ अब विराट कोहली क्रिकेट के सभो फोर्मट्स में 50 इंटरनेशनल जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

वानखेड़े में भारत की गूंज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत की और से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान भारतीय टीम (Indian Team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और इस लिए गए फैसले में पारी का आगाज करने उतरे मयंक अग्रवाल की 150 रनों की शानदार पारी के दम पर भारत ने 325 रन बनाए। जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम सिराज और अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे सिर्फ 62 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारत ने दूसरी पारी में भी की थी अच्छी बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए कीवियों पर 263 रनों की बढ़त बना ली थी। इस पारी में भी मयंक अग्रवाल के बल्ले से 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली इसी के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा।

और पढ़ें
Next Story