Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: जिस दिग्गज से मिली श्रेयस अय्यर को डेब्यू कैप, उन्हीं के रिकॉर्ड को तोड़ रचा नया कीर्तिमान

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सबको चौंकाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का ये पहला डेब्यू मैच है। इस मुकाबले में अय्यर ने पहली टेस्ट में फिफ्टी बनाकर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

IND vs NZ: जिस दिग्गज से मिली श्रेयस अय्यर को डेब्यू कैप, उन्हीं के रिकॉर्ड को तोड़ रचा नया कीर्तिमान
X

खेल। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium, Kanpur) में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सबको चौंकाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का ये पहला डेब्यू मैच है। इस मुकाबले में अय्यर ने पहली टेस्ट में फिफ्टी बनाकर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वहीं अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार पारी खेलते हुए सुनील गावस्कर को ही पीछे छोड़ दिया। बता दें कि 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गावस्कर ने अपने डेब्यू मुकाबले में पहली पारी में 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। साथ ही अय्यर ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 75 रन बनाकर भी नाबाद रहे। वहीं दूसरा दिन शुरु होते ही अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अय्यर ने 171 गेंदों पर 105 रनों की उम्दा पारी खेली।

श्रेयस अय्यर को सुनील गावस्कर ने ही अपने हाथों से डेब्यू कैप सौंपी थी। उस समय उन्हें भी नहीं पता था कि जिसे वह डेब्यू कैप दे रहे हैं वही बल्लेबाज उनका रिकॉर्ड तोड़ कर नया कीर्तिमान रचेगा। अय्यर ने टीम इंडिया की पारी उस समय संभाली जब एक-एक करके टीम के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे और भारतीय टीम मुश्किल में थी। अय्यर ही थे जिन्होंने टीम का संकटमोचन बनते हुए भारतीय टीम को मुश्किल से उबारा। क्रीज पर उनका साथ टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने निभाया। अय्यर के साथ मिलकर जडेजा ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 112 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया। हालांकि, वो मेहमान टीम के गेंदबाज टिम साउदी की बॉल पर बोल्ड हो गए। अय्यर के फैंस दूसरे दिन उनके अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद लगाए हुए थे तो 27 साल के इस बल्लेबाज ने भी अपने फैंस को निराश ना करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया।

और पढ़ें
Next Story