Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND VS NZ: जयपुर में रोहित शर्मा ने खेली है तूफानी पारी, '21 गेंदों' में ठोके 92 रन, Records

न्यूजीलैंड की टीम रोहित शर्मा का तोड़ निकाली की भरसक कोशिश कर रही होगी। उनके रिकॉर्ड्स को देखते हुए विपक्षी टीम स्पेशल रणनीति बना रही होगी।

IND VS NZ: जयपुर में रोहित शर्मा ने खेली है तूफानी पारी, 21 गेंदों में ठोके 92 रन, Records
X

Rohit Sharma can become the next captain of India

खेल। बुधवार से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला टी20 सीरीज (T20 Series) का पहला मुकाबला जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Man Singh Stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीतने के लिए बल्लेबाजों को काफी फायदा मिल सकता है। बता दें कि सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच पाटा है जहां रनों की जमकर बरसात होती है।

आखिरी बार इस स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत देखने को मिली थी। उस दौरान भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के फीते खोल दिए थे। मेहमान टीम के 359 रन बनाने के बावजूद भारत ने वो मुकाबला आसानी से जीत लिया था। कंगारू गेंदबाजों को भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन ने दिन में तारे दिखा दिए थे। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 123 गेंदों में नाबाद 141 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

रोहित शर्मा बन सकते हैं न्यूजीलैंड के लिए खतरा

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी रोहित शर्मा मैदान पर उतरते ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने बल्ले से कमाल दिखाएंगे। इसके पीछे कारण ये भी है कि जयपुर के इस स्टेडियम में रोहित शर्मा का बल्ला तूफान की रफ्तार पकड़ता है। यही वो मैदान है जहां रोहित शर्मा विपक्षी टीम के गेंदबाजों की गेंद पर छक्के और चौके की बरसात करता है। आखिरी बार उनके बल्ले से 21 बाउंड्री निकली और 92 रन उन्होंने छक्के-चौकों से ही बना डाले थे।

न्यूजीलैंड की टीम रोहित शर्मा का तोड़ निकाली की भरसक कोशिश कर रही होगी। उनके रिकॉर्ड्स को देखते हुए विपक्षी टीम स्पेशल रणनीति बना रही होगी। इसमें कोई संदेश नहीं की मौजूदा वक्त में मेहमान टीम फुल फॉर्म में है। टी20 वर्ल्डकप 2021 में उसने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया। हालांकि, खिताबी मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा और उसका खिताब जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

Next Story