Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट पर पड़ा Omicron का असर, वानखेड़े स्टेडियम में 25% दर्शकों को ही एंट्री

शनिवार को महाराष्ट्र सरकार ने मैच में दर्शकों की सीमा तय कर दी है। राज्य सरकार ने वानखेड़े स्टेडियम में केवल 25 प्रतिशत दर्शक क्षमता के लिए आदेश जारी किया है।

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई टेस्ट पर पड़ा Omicron का असर, वानखेड़े स्टेडियम में 25% दर्शकों को ही एंट्री
X

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई

खेल। कानुपर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium, kanpur) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं इसके बाद 3 से 7 दिसंबर तक दोनों ही टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र सरकार ने मैच में दर्शकों की सीमा तय कर दी है। राज्य सरकार ने वानखेड़े स्टेडियम में केवल 25 प्रतिशत दर्शक क्षमता के लिए आदेश जारी किया है।

वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों की संख्या तय

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम की क्षमता 33 हजार दर्शकों की है। लेकिन अब केवल 8,250 दर्शक ही दूसरे टेस्ट मैच का स्टेडियम में जाकर लुत्फ उठा पाएंगे। फिलहाल महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में गिरावट है लेकिन साउथ अफ्रीका में नए वेरिएंट के सामने आने से राज्य सरकार इसके लिए सतर्क हो गई है।

वहीं, साउथ अफ्रीका के इस नए वेरिएंट के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे के पीए और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन मिलिंद नार्वेकर का कहना है कि कोरोना के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए सरकार भीड़भाड़ वाले आयोजनों को लेकर काफी सतर्क है। इस वक्त मुंबई टेस्ट में 25% दर्शकों की अनुमति देने के लिए हम सरकार के आभारी हैं। महाराष्ट्र सरकार के सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश जारी कर कहा गया कि खुली जगह पर होने वाले किसी भी कार्यक्रम में 25 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही अगले महीने भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है। हालांकि, इस पर बीसीसीआई ने अबतक कोई फैसला नहीं लिया है। फिलहाल आईसीसी वूमेन्स वर्ल्डकप क्वालिफायर और साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड सीरीज को बीच में ही रद्द करना पड़ा था।

Next Story