Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: प्लेइंग-XI में जगह ना मिलने पर भी न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को मिले 1 लाख रुपये, जाने क्या रही वजह

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर को भारत के खिलाफ खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में प्लेइंग-XI में शामिल भी नहीं किया गया फिर भी उन्हें मैदान में फील्डिंग करने के लिए बुलाया गया। इस मुकाबले में मिचेल सैंटनर को उनकी शानदार फील्डिंग करने के लिए 1 लाख की इनामी राशि भी दी गई।

IND vs NZ: प्लेइंग-XI में जगह ना मिलने पर भी न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को मिले 1 लाख रुपये, जाने क्या रही वजह
X

खेल। न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) को भारत के खिलाफ खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में प्लेइंग-XI में शामिल भी नहीं किया गया फिर भी उन्हें मैदान में फील्डिंग करने के लिए बुलाया गया। इस मुकाबले में मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) को उनकी शानदार फील्डिंग करने के लिए 1 लाख की इनामी राशि भी दी गई। क्रिकेट के मैदान पर ऐसा बहुत ही कम देखने को मिला होगा जब खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल ना हो और उसे इनाम भी दिया गया हो। ऐसा ही कुछ कीवी टीम के खिलाड़ी मिचेल सैंटनर के साथ हुआ है।

1 लाख की इनामी राशि मिलने की वजह रही ये

यह सिलसिला उस समय का है जब वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में दूसरे टेस्ट (2nd Test) मुकाबले की पहली पारी के दौरान मिचेल सैंटनर सब्स्टीट्यूट के तौर पर फील्डिंग करने के लिए मैदान पर बुलाया गया। पहली पारी के 46वें ओवर में विलियम समरविल (Will Somerville) गेंदबाजी करने आए और उनकी पहली ही गेंद पर श्रेयस अय्यर ने हवाई शॉट खेल दिया सीमा रेखा के पार खड़े मिचेल सैंटनर ने उनके शॉट को पकड़ कर बाउंड्री लाइन से बाहर फेक दिया और छक्के होने से बचा लिय।

सैंटनर की इस शानदार फील्डिंग को देखकर सभी ने मैदान में तालियां बजानी शुरू कर दी। इस अच्छी फील्डिंग के लिए सैंटनर को 'बेस्ट सेव ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से भी नवाजा गया और उन्होंने इस अवॉर्ड के रूप में 1 लाख की इनामी राशि भी प्राप्त की।

और पढ़ें
Next Story