Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: भारत को बड़ा झटका, तीसरे दिन के मुकाबले से पहले ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

दरअसल विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Shah) को चोट लग गई है और वह मैदान पर नहीं उतर पाए। इस कारण उनकी जगह श्रीकर भरत (KS Bharat) भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

IND vs NZ: भारत को बड़ा झटका, तीसरे दिन के मुकाबले से पहले ये खिलाड़ी हुआ चोटिल
X

खेल: कानपुर के ग्रीन पार्क (kanpur Green Park Stadium) में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बुरी खबर से हुई। दरअसल विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Shah) को चोट लग गई है और वह मैदान पर नहीं उतर पाए। इस कारण उनकी जगह श्रीकर भरत (KS Bharat) भारत की तरफ से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

बता दें कि इसकी जानकारी बीसीसीआई ने खुद दी है। ट्वीट करते हुए बीसीसीआई ने लिखा कि साहा को गर्दन में परेशानी है और इसी कारण वह तीसरे दिन के मुकाबले के लिए मैदान पर नहीं उतर सकते। साथ ही बोर्ड ने बताया कि मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है।

भारतीय टीम की मुश्किल

वहीं विकेटकीपर साहा के चोटिल होने के बाद से ही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि, ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि साहा की चोट कितनी गंभीर है और वह कब तक ठीक होंगे। अगर साहा बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकता है। बता दें कि साहा ने पहली पारी में महज 1 रन ही बनाया था।

ये कहना गलत नहीं होगा कि साहा का बाहर होना केएस भरत के लिए किसी सुनहरे मौके से कम नही है। भरत ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है, वह लंबे से टीम के साथ हैं बावजूद उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला। फिलहाल टेस्ट टीम में ऋषभ पंत का स्थान पक्का है लेकिन अगर दूसरे विकेटकीपर की बात होती है तो साहा को पंत की जगह देखा जाता है। ऐसे में साहा के बाहर होने के बाद भरत को मौका मिलना उनके लिए एक अच्छा सकेंत है। यही मौका है कि वह अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story