Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: DRS के बहाने इस खिलाड़ी ने लिए भारतीय टीम के मजे, टॉम लाथम ने 3 बार बदलवाया अंपायर का फैसला

टॉम लैथम की किस्मत ने कीवी टीम की पहली पारी के दौरान उनका पूरा साथ दिया। तीन बार उन्हें मैदान पर मौजूद अंपायर ने आउट करार दिया लेकिन लैथम ने रिव्यू लेकर फैसला बदलवा लिया।

IND vs NZ: DRS के बहाने इस खिलाड़ी ने लिए भारतीय टीम के मजे, टॉम लाथम ने 3 बार बदलवाया अंपायर का फैसला
X

खेल। कानपुर टेस्ट मैच (Kanpur test) में न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली पारी के दौरान टॉम लैथम (Tom Latham) और विल यंग (Will Young) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 129 रनों की अटूट साझेदारी की। साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक यंग ने 75 तो लैथम ने 50 रन बना लिए थे।

बता दें कि, टॉम लैथम की किस्मत ने कीवी टीम की पहली पारी के दौरान उनका पूरा साथ दिया। तीन बार उन्हें मैदान पर मौजूद अंपायर ने आउट करार दिया लेकिन लैथम ने रिव्यू लेकर फैसला बदलवा लिया। इस तरह उन्हें तीन बार जीवन दान मिला। इसी कड़ी में वह 3 बार अंपायर का फैसला बदलवाने में दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में इंग्लैंड के मोईन अली का नाम शामिल है।

नीशाम लिए भारतीय टीम के मजे

इसी को लेकर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशाम ने भारतीय टीम के मजे लिए। नीशाम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर टॉम लैथम यहां सेंचुरी बना देते हैं तो भारत अपने ही घर में डीआरएस लेने से मना कर सकता है।

दरअसल सबसे पहले तीसरे ओवर में ही इशांत शर्मा की गेंद लैथम के पैड पर जा टकराई तो अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया। लैथम ने रिव्यू का सहारा लिया, हालांकि, रिव्यू में साफ तौर पर दिख रहा था कि गेंद बैट्समैन के बैट का अंदरूनी किनारा लेकर उनके पैड पर टकराई थी।

वहीं 15वें ओवर के दौरान जब रवींद्र जडेजा की गेंद उनके पैड पर लगी तो भी ऑन-फील्ड अंपायर ने फिर से लैथम को एलबीडब्ल्यू आउट दिया। फिर उन्होंने डीआरएस लिया और एक बार उन्हें जीवन दान मिला। इसी तरह से तीसरी बार अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर शाहा ने लैथम का कैच लपका लेकिन तीसरी बार भी फैसला पलट गया।

और पढ़ें
Next Story