Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Test: डेब्यू मैच में Shreyas Iyer का कमाल, फिफ्टी बनाकर टीम इंडिया के बने संकट मोचन

भारत की तरफ से 26 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को डेब्यू का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने अपने डेब्यू को ड्रीम डेब्यू बना दिया है। दरअसल अपने पहले ही टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर पूरी तरह से छा गए।

IND vs NZ Test: डेब्यू मैच में Shreyas Iyer का कमाल, फिफ्टी बनाकर टीम इंडिया के बने संकट मोचन
X

खेल। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium Kanpur) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत की तरफ से 26 साल के श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को डेब्यू का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने अपने डेब्यू को ड्रीम डेब्यू बना दिया है। दरअसल अपने पहले ही टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर पूरी तरह से छा गए। उन्होंने अपनी बेहतरीन पारी से मुश्किल में फंसी टीम इंडिया की नैया पार लगाई है।

वहीं कप्तान रहाणे और टीम के सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर निराश किया। बता दें कि टी-सेशन तक 150 रन के आसपास भारत ने अपने चार विकेट गंवा दिए। फिर उस वक्त पांचवें नंबर पर उतरे अय्यर ने अर्धशतक लगाते हुए टीम की मुश्किलों से निकाला।

जैमीसन ने किया भारतीय बल्लेबाजों को परेशान

कीवी टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने फिर से भारतीय बल्लेबजों को परेशान किया। उन्होंने शुरुआत में शुभमन गिल को और लंच के बाद पहले ओवर में कप्तान रहाणे को पवेलियन भेज दिया। इस दौरान शुभमन गिल ने 93 गेंदों पर 52 रन तो रहाणे ने 63 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली।

इस साल 5 खिलाड़ियों का डेब्यू

गौरतलब है कि इस साल भारत की तरफ से 5 क्रिकेटर्स ने अपना डेब्यू किया था। इनमें से श्रेयस अय्यर पहले बल्लेबाज हैं, जबकि उनसे पहले स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर के साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी नटराजन ने भी इसी साल डेब्यू किया था।

Next Story