Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: कोहली के इस विराट रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, टूटा तो हिटमैन निकल जाएंगे आगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले 2 मुकाबलों में 103 रन बना चुके रोहित शर्मा अब विराट कोहली के टी-20 इंटरनेशनल मैचों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs NZ: कोहली के इस विराट रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, टूटा तो हिटमैन निकल जाएंगे आगे
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन (Eden Gardens) में खेला जाएगा। यह तीसरा मुकाबला टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बेहद खास रहने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले 2 मुकाबलों में 103 रन बना चुके रोहित शर्मा इस मुकाबले में विराट कोहली का टी-20 इंटरनेशनल मैचों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को 87 रनों की दरकरार है। अगर रोहित तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने में सफल रहे तो वह भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशलन मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित ने की विराट के रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित शर्मा को विश्व भर में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और हाल ही में उन्हें भारतीय टी 20 इंटरनेशनल का पूर्ण रूप से कप्तान बनाया गया है। मौजूदा वक्त में भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज है और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं। रोहित ने अपने खेले गए 118 मैचों की 110 पारियों में 15 बार नाबाद रहते हुए 3141 रन भारत के लिए बनाए हैं। वहीं पूर्व टी 20 कप्तान विराट कोहली के नाम 3227 रन दर्ज हैं।

ऐसे में अगर रोहित शर्मा आज के मुकाबले में 87 रन बना लेते हैं तो वह कोहली को पीछे छोड़ते हुए भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। साथ ही बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल शीर्ष पर मौजूद हैं। मार्टिन गुप्टिल ने अपने 111 मैचों की 107 पारियों में 3248 रन बनाए हैं। जिनमें गुप्टिल ने 2 शतक समेत 19 अर्धशतक जड़े हैं।

और पढ़ें
Next Story