Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NZ vs IND: तीसरे वनडे में स्मृति मंधाना की वापसी, चमकेगी 'Team India' की किस्मत!

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेली जा रही 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI series) के पहले दो मुकाबलों में काफी खली। बताया जा रहा है कि, मंधाना को अब तीसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian team) में शामिल किया जा सकता है।

NZ vs IND: तीसरे वनडे में स्मृति मंधाना की वापसी, चमकेगी Team India की किस्मत!
X

खेल। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेली जा रही 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI series) के पहले दो मुकाबलों में काफी खली। बताया जा रहा है कि, मंधाना को अब तीसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian team) में शामिल किया जा सकता है। भारत के लिए इस वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला करो या मरो वाला होगा। बता दें कि, 5 मुकाबलों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। क्वीन्सलैंड (Queensland) में खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में मंधाना क्वारंटाइन नियमों की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थीं।

आज भी करना पड़ा हार का सामना

भारत को इस वनडे सीरीज में हुए आज दूसरे मुकाबले में भी हार नसीब हुई। इस दौरान मिताली राज (Mithali Raj) समेत ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन कीवी कप्तान एमेलिया केर (Amelia Kerr) की सेंचुरी इन दोनों की पारियों पर भारी पड़ गई। केर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 119 रन जड़े। स्मृति मंधाना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए जानकारी साझा की है कि वह अब क्वारंटाइन से बाहर हैं।

अगले महीने से न्यूजीलैंड में ही आईसीसी महिला वर्ल्ड (ICC Women's World Cup) कप का आयोजन भी किया जाएगा। ऐसे में मंधाना का टीम में लौटना भारत के लिए राहत भारी खबर है। मंधाना के लौटने से टीम की बल्लेबाजी अब और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी। भारत ने दूसरे वनडे मुकाबले में 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 270 रन जड़े, लेकिन कीवी टीम ने 49 ओवर में ही सात विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story