Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट पर बारिश का साया, ऐसे हो सकता है वानखेड़े पिच का मिजाज

दरअसल, मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी में मुंबई टेस्ट के पहले ही दिन बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट पर बारिश का साया, ऐसे हो सकता है वानखेड़े पिच का मिजाज
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शुक्रवार यानी 3 दिसंबर को मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (wankhede stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत से पहले ही संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल, मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी में मुकाबले के पहले ही दिन बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दिन का खेल होना मुश्किल नजर आ रहा है। बता दें कि, बीते बुधवार भी पूरे दिन मुंबई में बारिश हुई, जिसके चलते दोनों ही टीमें अभ्यास भी नहीं कर सकी। वानखेड़े स्टेडियम में इंडोर प्रैक्टिस करने की सुविधा नहीं है। ऐसे में दोनों टीमें बांद्रा कुर्ला में अभ्यास कर रही हैं।

वानखेड़े पिच का मिजाज

वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर नजर डाली जाए तो उसपर बिल्कुल भी घास नजर नहीं आ रही है, जिससे दोनों ही टीमों के मीडियम फास्ट गेंदबाज और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। मुंबई में लगातार बारिश होने के कारण वानखेड़े पिच को ढक रखा है। पिच में नमी के चलते गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है।

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

वानखेड़े पिच को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। जिसमें ईशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ मोहम्मद सिराज को खेलने का मौका दिया जा सकता है। अगर प्लेइंग XI में ऐसा कुछ बदलाव हुआ तो दूसरे टेस्ट के लिए अक्षर पटेल को आराम दिया जा सकता है। वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के ऊपर रहने वाली है।

कोहली के हाथ टीम की कमान

लगभग एक महीने के आराम के बाद टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में टीम की बागडोर संभालेंगे। ऐसे में मयंक अग्रवाल का बाहर रास्ता दिखाया जा सकता है, क्योंकि भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अजिंक्य रहाणे का सपोर्ट किया है। वहीं विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की गर्दन में जकड़न के चलते उनको आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह श्रीकर भरत को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

और पढ़ें
Next Story