Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में कीवी टीम की बढ़ेगी मुश्किलें, वानखेड़े की पिच पहले ही दिन ढाएगी कहर

पहले टेस्ट को जीतते जीतते भारतीय टीम रह गई। भारत को किसी भी हाल में मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) जीतना होगा जिससे वह सीरीज अपने नाम कर सके। हालांकि, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) का मिजाज कानपुर से उल्ट है।

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में कीवी टीम की बढ़ेगी मुश्किलें, वानखेड़े की पिच पहले ही दिन ढाएगी कहर
X

खेल। 3 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं इससे पहले दोनों टीमों के बीच कानपुर में पहला टेस्ट (Kanpur Test) मैच खेला गया था जो कि ड्रॉ रहा। पहले टेस्ट को जीतते जीतते भारतीय टीम रह गई। भारत को किसी भी हाल में मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) जीतना होगा जिससे वह सीरीज अपने नाम कर सके। हालांकि, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) का मिजाज कानपुर से उल्ट है।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच के मिजाज के बारे में अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों ने बताया कि वानखेड़े की पिच पहले दिन से ही स्पिनर्स के अनुकूल होगी। और ऐसे में स्पिन भारतीय टीम की ताकत है इसलिए हम टर्निंग ट्रैक तैयार करने में जुटे हैं।

वहीं टर्निंग विकेट से मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्हें टीम सेलेक्शन में माथापच्ची करनी पड़ेगी। इससे पहले टेस्ट में कीवी टीम के तेज गेंजबाज नील वैगनर ने नहीं खेला था। उनकी जगह ऑफ स्पिनर समरविले ने खेला था। हालांकि, वो पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे। इनके अलावा पहले टेस्ट में कीवी टीम ने अजाज पटेल पर भरोसा जताते हुए टीम में जगह दी लेकिन उन्होंने भी कुछ कमाल नहीं किया। अजाज पटेल ने 150 गेंदों में महज 3 विकेट चटकाए।

मुकाबले में मौसम का खलल!

मुंबई में मौजूदा समय में बारिश जारी है। गुरुवार को भी बारिश के आसार हैं लेकिन मैच के दौरान मौसम बेहतर रहने के कयास लगाए जा रहे हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के लिए परेशान होने के लिए एक बड़ी वजह ये भी है। वहीं बारिश मैच में खलल डाल सकती है।

और पढ़ें
Next Story