Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: Ajaz Patel की फिरकी का कहर जारी, आर अश्विन को किया पहली गेंद पर आउट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक ने शानदार अंदाज में शतक जड़ा है और अभी क्रीज पर हैं। कीवी यानी न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 6 विकेट झटके हैं।

IND vs NZ: Ajaz Patel की फिरकी का कहर जारी, आर अश्विन को किया पहली गेंद पर आउट
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जा रहा है। शनिवार को मुकाबले का दूसरा दिन है। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल की जोड़ी क्रीज पर अभी मौजूद है। भारतीय टीम (Indian Team) ने 6 विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिए हैं। टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक ने शानदार अंदाज में शतक जड़ा है और अभी क्रीज पर हैं। कीवी यानी न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सभी 6 विकेट झटके हैं।

बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ था मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले दिन का खेल बारिश के होने के कारण देरी से शुरू हुआ था लेकिन इसके बाद बारिश थम गई और मुकाबला शुरू हो गया। इस दौरान 70 ओवर का खेल पहले दिन खेला गया । भारत ने स्टम्प्स तक 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे।

भारत के लिए वानखेड़े स्टेडियम है लकी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो इस मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक कुल 25 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। उनमें से टीम ने 11 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 7 में हार का मिली है। खास बात यह है कि इंडियन टीम इस मैदान पर पिछले 9 साल से हर मुकाबला जीती है। भारत को वानखेड़े स्टेडियम पर आखिरी हार साल 2012 में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली थी। न्यूजीलैंड ने वानखेड़े में अब तक मात्र 2 टेस्ट मुकाबले ही खेले हैं। इन खेले गए 2 टेस्ट मैच में से एक जीता है, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है।

और पढ़ें
Next Story