Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND v NZ: Shubman Gill ने जड़ा टिम साउदी की गेंद पर चौका, फैंस चिल्लाने लगे सचिन...सचिन... देखें Video

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले के दूसरे दिन जब शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाया तो फैंस ने सचिन-सचिन चिल्लाना शुरू कर दिया।

IND v NZ: Shubman Gill ने जड़ा टिम साउदी की गेंद पर चौका, फैंस चिल्लाने लगे सचिन...सचिन... देखें Video
X

खेल। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 47 रनों की पारी खेली। हालांकि शुभमन गिल अपने अर्धशतक से बेशक चुक गए हों लेकिन उनकी इस पारी ने मैदान में बैठे दर्शकों का दिल खुश कर दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले जा रहे सीरीज के अंतिम मुकाबले के दूसरे दिन जब शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाया तो फैंस ने सचिन-सचिन चिल्लाना शुरू कर दिया।

मुंबई का ये वानखेड़े स्टेडियम सचिन का घरेलू स्टेडियम है। यहां सचिन के नाम पर अलग से एक स्टैंड भी बना हुआ है। ऐसे में हो सकता है कि फैंस ने एक खास मकसद से सचिन-सचिन नाम के नारे लगाए हों। सीरीज के दूसरे मुकाबले की पहली पारी में भी 44 रन बनाए थे। शुभमन गिल के चोट लगने के कारण उन्हें ओपनिंग करने नहीं उतारा गया। मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने चेतेश्वर पुजारा को मैदान पर उतारा गया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय पारी खेली। मयंक अग्रवाल के आउट हो जाने के बाद गिल को बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया था।

दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

मुकाबले की बात करें तो टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाने के बाद घोषित कर दी। 540 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए हैं। पहली पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने कीवी टीम की तरफ से दूसरी पारी में भी भारत के 4 विकेट चटकाए।

और पढ़ें
Next Story