Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, बोले ये भारतीय खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू

सीरीज के पहले मुकाबले खेले जाने से एक दिन पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यह साफ कर दिया है कि सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से कौन सा बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करेगा।

IND vs NZ: कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा, बोले ये भारतीय खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू
X

खेल। टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब अजिंक्य रहाणे की कप्तानी भारतीय टीम टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने कानपुर के ग्रीन पार्क पर उतरेगी। वहीं स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम ने पिछले 38 सालों से कोई भी मुकाबला नहीं हारा। सीरीज के पहले मुकाबले खेले जाने से एक दिन पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यह साफ कर दिया है कि सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से कौन सा बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करेगा।

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया कन्फर्म

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कन्फर्म करते हुए कहा कि मुंबई के रहने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपना टेस्ट डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे। इस टेस्ट डेब्यू को हासिल करने के बाद श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के 303वें खिलाड़ी बन जाएंगे। चेतेश्वर पुजारा और रहाणे जैसे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। इसलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए श्रेयस अय्यर को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

पारी की शुरुआत कर सकतें हैं शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल

साथ ही बता दें, अगर पहले टेस्ट में नेट प्रैक्टिस के मुताबिक बात करें तो पारी का आगाज करते हुए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल नजर आ सकतें हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद पुजारा और रहाणे बल्लेबाजी के करते हुए दिख सकतें हैं। एक खेल मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, चाहे बेशक इस सीरीज में बड़े खिलाड़ी ना खेल रहे हों, लेकिन हमारे पास ऐसे युवा टीम में मौजूद हैं, जो इस मौके का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, उम्मीद है सभी खिलाड़ियों की ओर से शानदार प्रदर्शन मैदान पर देखने को मिलेगा।

और पढ़ें
Next Story