Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, Video वायरल

जब क्रीज पर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ओपनिंग कर रहे थे। उसी दौरान स्टैंड्स में मौजूद दर्शकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही इसके अलावा फैंस ने भारतीय सलामी बल्लेबजों का समर्थन करने के लिए वंदे मातरम् और भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

IND vs NZ Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, Video वायरल
X

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कानुपर में पहला टेस्ट (Kanpur Test) मैच खेला जा रहा है। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। हालांकि, पहले दिन का खेल खत्म हुआ। लेकिन पहले दिन के खेल के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल इस वीडियो में क्रिकेट फैंस 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगा रहे हैं।

मैच के दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

दरअसल ये वाक्या भारतीय पारी के दौरान छठे ओवर में हुआ। जब क्रीज पर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ओपनिंग कर रहे थे। उसी दौरान स्टैंड्स में मौजूद दर्शकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। साथ ही इसके अलावा फैंस ने भारतीय सलामी बल्लेबजों का समर्थन करने के लिए वंदे मातरम् और भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

बता दें कि लंबे समय से राजनीतिक एंव कूटनीतिक संबंधों में टकराव के कारण भारत और पाक आपस द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते। केवल आईसीसी आयोजनों में ही दोनों देशों की भिड़ंत देखने को मिलती है। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। वनडे सीरीज में पाक टीम 2-1 से विजयी हुई थी जबकि टी20 सीरीज 1-1 से बराबर थी।

हाल ही में टी20 वर्ल्डकप का पहला मुकाबला दोनों टीमों का एक-दूसरे के विपक्ष ही था। हालांकि, उस मुकाबले में पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था। वहीं विश्व कप के इतिहास में ये पहला मौका था जब पाकिस्तान को हराया हो और वो भी इतने बड़े अंतर से।

और पढ़ें
Next Story