Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला T20 मुकाबला, जानें दोनों टीमों की Playing XI और हेड टू हेड आंकड़े

विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भारतीय बोर्ड (BCCI) ने आराम दिया है। इसके बाद उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो आईपीएल के 14वें मुकाबले में धमाल मचा चुके हैं।

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला T20 मुकाबला, जानें दोनों टीमों की Playing XI और हेड टू हेड आंकड़े
X

खेल। आज शाम 7 बजे जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद से उतरेगी। हाल ही में सम्पन हुए वर्ल्डकप में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद से ही भारतीय टीम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। वहीं इस सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भारतीय बोर्ड (BCCI) ने आराम दिया है। इसके बाद उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो आईपीएल के 14वें मुकाबले में धमाल मचा चुके हैं।

भारत- न्यूजीलैंड के हेड टू हेड आंकड़े

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें न्यूजीलैंड ने 9 मुकाबलों में तो भारत ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है। साथ ही 2 मुकाबले दोनों टीमों के बीच टाई रहे। वहीं भारतीय जमीन पर दोनों टीमों ने कुल 5 मुकाबले खेले हैं। इसमे से दो भारत ने तो 3 न्यूजीलैंड ने अपनी झोली मे डाले हैं। इसलिए आंकड़ों के लिहाज से न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। हालांकि, मैच का परिणाम तो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करता है।

पिच रिपोर्ट

दरअसल जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में अभी तक एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय की मेजबानी नहीं हुई है लेकिन इस मैदान पर आईपीएल के कई मुकाबले खेले गए हैं। ये पिच हाई स्कोरिंग यानी की बल्लेबाजों के अनुकूल रहती है। साथ ही इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिलता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल।

न्यूजीलैंड टीम- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, टिम सीफर्ट, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, टिम साउथी (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और ट्रेंट बोल्ट।

Next Story