Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs England 3rd Test: मोटेरा में दिखेगा स्पिनरों का कमाल!, मार्क वुड की भारतीय टीम को चेतावनी

तीसरे टेस्ट की पिच भी स्पिन फ्रेंडली होने वाली है। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार जायेगी, ताकि दूसरे मैच की तरह ही रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें।

मोटेरा में दिखेगा स्पिनरों का कमाल!, मार्क वुड की भारतीय टीम को चेतावनी।
X

कीसरे टेस्ट में मार्क वुड की भारतीय टीम को चेतावनी

खेल। 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मोटेरा में होने वाला है। यह मैच डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) होगा। जिसमें पिंक गेंद (Pink Ball) का इस्तेमाल होगा। पिंक गेंद लाल गेंद से अलग होती है। वो ज्यादा स्विंग और सीम होती है। लेकिन तीसरे टेस्ट की पिच भी स्पिन फ्रेंडली होने वाली है। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार जायेगी, ताकि दूसरे मैच की तरह ही रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें।

बता दें कि दूसरे टेस्ट में 20 में से 15 विकेट अक्षर और अश्विन ने लिये थे। दूधिया रोशनी में होने वाले मैच के कारण कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह तीसरे तेज गेंदबाज को लिया जा सकता है । ऐसे में उनकी जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) में से एक को मौका मिलेगा। वहीं पिछले मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं खेले थे, इसलिए उनकी वापसी तय है। उमेश यादव खेलेंगे या नहीं ये उनके फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करने वाला है। दरअसल बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, 'उमेश का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा।' बता दें कि उमेश मांसपेशी की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में आस्ट्रेलियस के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे।

मार्क वुड की टीम इंडिया को चेतावनी

जहां मोटेरा की पिच भी स्पिनर्स की मददगार बताई जा रही है, वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) का मानना है कि, भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अगर गेंद सीम लेती है, तो जेम्स एंडरसन (James Anderson) जैसे उनके बेहतरीन सीम गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं। वुड ने कहा, 'गेंद सीम लेती है तो हमें पता है कि हमारे सीम गेंदबाज कितने उम्दा है। हमारे पास कौशल की कमी नहीं है और जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के रूप में दो सर्वश्रेष्ठ सीमर भी हैं।' एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस (Virtual press conference) में उन्होंने कहा, 'उम्मीद है कि गेंद सीम लेगी और पिच से भी मदद मिलेगी। इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा।' बता दें तीसरे टेस्ट के लिए जॉनी बेयरस्टो और वुड तीसरे टेस्ट के लिये टीम से जुड़े हैं।

वहीं इसके साथ ही आईपीएल 2021 की नीलामी से नाम वापस लेने पर उन्होंने कहा कि, यह काफी कठिन फैसला था। लेकिन वह परिवार के साथ समय बिताने के अलावा इंग्लैंड के लिये खेलने को तरोताजा रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर यह काफी कठिन फैसला था, क्योंकि आईपीएल से काफी पैसा मिलता है। लेकिन मैं इतना समय परिवार से दूर नहीं रहना चाहता था और दूसरा इंग्लैंड के लिये खेलने को तरोताजा रहना चाहता हूं।'

Next Story