Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: लगातार मोटेरा पिच पर सवाल उठाने वालों के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) की पिच को लेकर चल रहे विवाद पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ी बात कही है। उन्होंने पिच पर सवाल उठाने वालों से पूछा कि जब भारतीय टीम (Team India) तीन मैचों में हारी तो पिच पर बात क्यों नहीं हुई?

जब भारत न्यूजीलैंड में मैच हारा था तब सवाल क्यों नहीं उठाए- कोहली
X

पिच पर सवाल उठाने वालों पर भड़के विराट कोहली

खेल। भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीच हुए तीसरे टेस्ट मैच (3rd Test match) के बाद से ही अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) की पिच को लेकर चल रहे विवाद पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ी बात कही है। उन्होंने पिच पर सवाल उठाने वालों से पूछा कि जब भारतीय टीम (Team India) तीन मैचों में हारी तो पिच पर बात क्यों नहीं हुई? साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए कहा कि हमारे खिलाड़ी पिच पर नहीं बल्कि खेल पर ध्यान देते हैं।

दरअसल चेन्नई (Chennai) में खेले गए दूसरे टेस्ट (2nd Test) और अहमदाबाद में गुलाबी गेंद (pink ball) से खेले गए डे नाइट टेस्ट (Day/Night test) में पिच की काफी चर्चा हुई। पहला डे नाइट टेस्ट महज दो दिन में ही खत्म हो गया और साथ ही इन पिचों पर स्पिनरों को काफी मदद मिल रही थी। जिस कारण बार-बार इंग्लैंड कप्तान (England captain) जो रूट (Joe Root) और कोच के अलावा पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लगातार पिच पर सवाल खड़े किए थे। इसके साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी पिच को लेकर भारत पर निशाना साधा था।

कप्तान कोहली का पलटवार

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, " हम मैच क्यों खेलते हैं? वह पांच दिन में खत्म हो या हम जीते।" साथ ही उन्होंने कहा कि, "हम न्यूजीलैंड में तीन दिन के अंदर हार गए थे, उस वक्त तो किसी ने पिच पर सवाल नहीं उठाए। हमारा ध्यान अपनी ताकत पर होता है, पिच पर नहीं। दरअसल जरूरी ये है कि हम खुद के साथ ईमानदार रहें।" वहीं उन्होंने कहा कि, "भारतीय टीम ने दुनियाभर में अलग-अलग विकेट पर क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी शिकायत नहीं की। मुझे लगता है कि स्पिनिंग ट्रैक को लेकर काफी बातें हो रही हैं। लोगों को ये देखना चाहिए कि भारत में स्पिन ट्रैक होते हैं।" वहीं उन्होंने अपनी टीम की सफलता का कारण बताते हुए कहा कि, "हम पिच को लेकर शिकायत नहीं करते हम हमेशा बेहतर होने की कोशिश करते हैं।

कोहली की खिलाड़ियों को नसीहत

कॉन्फ्रेंस में कोहली ने आगे कहा कि वह ये नहीं जानते कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जगह पिच पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है? साथ ही उन्होंने कहा कि, "फिलहाल दोनों ही टीमों के बल्लेबाज तीसरे टेस्ट में कमाल नहीं कर पाए। वहीं हमें पिच से ज्यादा खेल पर ध्यान देना चाहिए।"

Next Story