Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोटिल हुए शुभमन गिल

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) से पहले भारतीय ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं। जिससे वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। जिस कारण भारतीय टीम (Team India) को बड़ा झटका लगा है।

शुभमन गिल की जगह केएल राहुल या मयंक अग्रवाल कर सकते हैं ओपनिंग
X

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल हुए चोटिल।

खेल। इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) से पहले भारतीय ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं। जिससे वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। जिस कारण भारतीय टीम (Team India) को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल एएनआई को बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने बताया कि शुभमन गिल के टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर होने की संभावना है। लेकिन अभी सीरीज शुरु होने में करीब 1 महीने का समय है, हालांकि शुभमन गिल की चोट गंभीर है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनको ये चोट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान लगी या उसके बाद इसके बारे में अभी कुछ पता नहीं है। उनको सही होने में 8 हफ्ते भी लग सकते हैं, या उससे ज्यादा भी कुछ कहा नहीं जा सकता।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गिल समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) या मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को ओपनर के तौर पर उतारा जा सकता है।

बता दें कि शुभमन गिल काफी समय से 'ऑउट ऑफ फॉर्म' चल रहे हैं। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भी कमाल नहीं कर पाए थे। उन्होंने WTC फाइनल की दोनों पारियों में महज 28 और 8 रन ही बनाए थे। उन्होंने दोनों पारियों में निराश किया। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत में शुभमन गिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से वह विफल हुए हैं।

वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारतीय टीम को 20 दिनों का ब्रेक मिला था। जिसके बाद भारतीय टीम 14 जुलाई को लंदन से डरहम रवाना होगी, जहां उसे फिर से बायो-बबल में रहना होगा। उसके बाद टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी।

और पढ़ें
Next Story