Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: बुक लॉन्च विवाद पर हेड कोच रवि शास्त्री का बयान, कही ये बात

रवि शास्त्री ने मिड-डे से बात करते हुए कहा कि पूरा यूनाइटेड किंगडम खुला है, वहां पर कोई पाबंदी नहीं है। पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था।

Ind vs Eng: बुक लॉन्च विवाद पर हेड कोच रवि शास्त्री का बयान, कही ये बात
X

खेल। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच आखिरी टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया। मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester test) रद्द होने के बाद ही भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) पर लगातार सवाल उठ रहे थे। उनके लंदन (London) में एक बुक लॉन्च में शामिल होने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। साथ ही सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने कोविड के प्रोटोकॉल की अवहेलना की है। लेकिन अब इन सब के बीच खुद रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ते हुए इस पर अपना पक्ष रखा है।

दरअसल चौथे टेस्ट से पहले लंदन के एक पांच सितारा होटल में हुए उस समारोह के बाद रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद इसका असर पांचवें और आखिरी मुकाबले पर पड़ा। वहीं रवि शास्त्री ने मिड-डे से बात करते हुए कहा कि पूरा यूनाइटेड किंगडम खुला है, वहां पर कोई पाबंदी नहीं है। पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, शास्त्री या कोहली ने टीम होटल में हुए उस समारोह में भाग लेने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से भी अनुमति नहीं ली थी। वहीं बोर्ड के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से परमिशन नहीं ली थी। शायद उन्हें लगा हो कि ब्रिटेन में स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों में ढील है तो अनुमति लेने की जरूरत नहीं है।

साथ ही अधिकारी का कहना है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इस तरह की हरकत के लिए शास्त्री या कप्तान कोहली को सजा मिलने की संभावना नहीं है। वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री अपना पद छोड़ देंगे। कोहली कप्तान हैं तो उन्हें भी सजा मिलना मुश्किल है। इंग्लैंड में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कोच शास्त्री ने कहा कि ये इंग्लैंड क्रिकेट का सबसे अच्छा समर रहा है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट ने भी काफी लंबे समय बाद इसे देखा है।

और पढ़ें
Next Story