Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय युवा गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) के बाएं अंगूठे में चोट लग गई। जिस कारण वह मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे (England Tour) से बाहर होना भी लगभग तय है।

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये खिलाड़ी
X

टीम इंडिया (Twitter)

खेल। डरहम (Darham) में भारत और काउंटी इलेवन (Ind vs County XI) के बीच अभ्यास मैच (Practise match) खेला जा रहा है। इस दौरान काउंटी इलेवन (County XI) की ओर से खेलते हुए भारतीय युवा गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) के बाएं अंगूठे में चोट लग गई। जिस कारण वह मैच से बाहर हो गए हैं और उनका इंग्लैंड दौरे (England Tour) से बाहर होना भी लगभग तय है। दरअसल कोरोना (Corona virus) के कारण काउंटी इलेवन के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य क्वारंटीन पर जाने के बाद से तेज गेंदबाज आवेश खान मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

वहीं बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि आवेश खान चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं। इसके बाद 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरु हो रही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक गेंदबाज कम होगा। इसके साथ ही बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, "इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस सीरीज से भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है, उनके अंगूठे में फ्रैक्टर है।" कहा जा सकता है कि वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे और इसके बाद उनका पुनर्वास शुरु होने की उम्मीद है। फिलहाल अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी।

हालांकि, बीसीसीआई ने आवेश खान की चोट के बारे में अभी विस्तार से नहीं बताया था, लेकिन ये जरुर कहा था कि तेज गेंदबाज आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दीन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

वहीं आवेश खान ने अबतक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट लिए हैं औऱ कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता था।

Next Story