Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng T20I: दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड चारों खाने चित, कोहली-किशन की धमाकेदार पारियों की बदौलत भारत की जीत

भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने शानदार 73 रन बनाए और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 56 रनों के शानदार पारी खेली।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 16 मार्च को खेला जाएगा
X

दूसरे टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को मात दी 

खेल। रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए दूसरे टी20 (2nd T20 Match) मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। दरअसल भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 6 विकेट के साथ 164 रनों पर ही रोक दिया। जिसके बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट खोकर भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) जिन्होंने 73 रन ( नाबाद) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) 56 रनों के शानदार पारी खेली।

वहीं इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। बता दें कि इंग्लैंड ने पहले टी20 मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराया था। जिसके बाद भारत ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात देकर पहले मैच की हार का बदला ले लिया।

ईशान किशन ने बनाया अर्धशतक

हालांकि, 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। सबसे पहले ओपनिंग करने आए केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वहीं ईशान किशन ने अपने डेब्यू मैच में केवल 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर डाला। ईशान और कोहली की साझेदारी ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन बनाए। इसमें उन्होंने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के भी लगाए।

कई समय से टी20 मैचों में फॉर्म से बाहर चल रहे विराट कोहली दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ फिर से फॉर्म में आ गए । कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए। वहीं उनके करियर का यह 26वां अर्धशतक है। इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन पूरे हो गए हैं। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए। तो इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट चटकाए।

फ्लॉप रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कुल 164 रन ही बना पाई। इसके साथ ही इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 46 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से शार्दुल और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

Next Story