Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: शुभमन गिल की जगह इस क्रिकेटर को मिलेगा मौका, जल्द जाएंगे इंग्लैंड

पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन काबिले तारीफ था लेकिन वाबजूद इसके उनका चयन इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं हुआ।

Ind vs Eng: शुभमन गिल की जगह इस क्रिकेटर को मिलेगा मौका, जल्द जाएंगे इंग्लैंड
X

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल हुए चोटिल।

खेल। अगस्त में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) खेली जानी है। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम (team India) को शुभमन गिल (Shubman Gill) के रूप में बड़ा झटका लगा है। दरअसल शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं जिस कारण उन्हें मैदान से बाहर बैठना पड़ेगा। हालांकि, उनकी चोट कब तक ठीक होगी इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

ऐसे में कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के सामने गिल के रिप्लेसमेंट का सवाल खड़ा हो गया है। वहीं टीम के पास दो खिलाड़ी मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में मौजूद हैं। लेकिन मयंक अग्रवाल की फॉर्म कई समय से ठीक ना होने के कारण टीम किसी तीसरे खिलाड़ी को भी विकल्प के तौर पर रखना चाहती है। बता दें कि सिलेक्टर श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड रवाना कर सकती है।

दरअसल एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक भारतीय सेलेक्टर रोहित शर्मा के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में पृथ्वी शॉ को आजमा सकते हैं। हालांकि, अगर शॉ श्रीलंका दौरे के बाद इंग्लैंड जाते हैं तो उन्हें कड़े नियमों के साथ क्वारंटीन का पालन करना होगा। जिससे साफ है कि वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल को भी टीम रोहित शर्मा के साथ ओपनर के तौर पर उतार सकती है। लेकिन बता दें कि केएल राहुल ने पिछले दो सालों से एक भी टेस्ट नहीं खेला है ऐसे में उन पर भरोसा करना टीम को भारी पड़ सकता है।

इसके साथ ही पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन काबिले तारीफ था लेकिन वाबजूद इसके उनका चयन इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ। वहीं खबरें ये भी है कि बीसीसीआई ने उन्हें वजन घटाने की सलाह भी दी थी।

गौरतलब है कि पूर्व नेशनल सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने भी शॉ को टीम में शामिल ना किए जाने को लेकर टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, 'मैं भगवान के सिलेक्शन से काफी आश्चर्यचकित हूं, मेरे हिसाब से पृथ्वी शॉ इंटरनेशनल लेव के खिलाड़ी हैं। साथ ही उन्होंने टेस्ट मैच भी खेले हैं। वह अच्छी फॉर्म में भी हैं। इसलिए उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए।'

और पढ़ें
Next Story