Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये नया हिन्दुस्तान है गाबा और लॉर्ड्स दोनों जगह घुसेगा भी और..., भारत के Lords test जीतते ही शेयर हो रहे मजेदार मीम्स

भारत की जीत का जश्न सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के ड्रेसिंग के रूम में ही नहीं मना बल्कि पूरे देश में भी मना। वहीं भारतीय टीम के लॉर्ड्स टेस्ट जीतते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है।

ये नया हिन्दुस्तान है गाबा और लॉर्ड्स दोनों जगह घुसेगा भी और..., भारत के Lords test जीतते ही शेयर हो रहे मजेदार मीम्स
X

खेल। भारतीय टीम (Team India) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोमवार को लॉर्ड्स टेस्ट (Lords test) अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही सीरीज में भी भारत ने इंग्लैंड (Ind vs Eng) पर 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की इस जीत का हीरो कोई एक खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी टीम ही है। बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया, टीम के नीचले क्रम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन की बदौलत टीम को जीत दिलाई।

वहीं पांचवें दिन जब लग रहा था कि दूसरा मुकाबले इंग्लैंड के पक्ष में चला गया, तो भारतीय टीम के संकटमोचन बनके आए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पारी को जीत की उम्मीद तक ले के गए। बुमराह और शमी ने नाबाद साझेदारी ने अंग्रेजी बॉलर्स की खूब धुनाई की और भारत को एक शानदार बढ़त दिलाई।

भारत की इस जीत का जश्न सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के ड्रेसिंग के रूम में ही नहीं मना बल्कि पूरे देश और सोशल मीडिया पर भी मना। भारतीय टीम के लॉर्ड्स टेस्ट जीतते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है, और इसमें भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर जैसे दिग्गजों ने भी मजेदार मीम्स शेयर किए हैं।






गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि, इंग्लैंड पर शुरुआत में भारतीय गेंदबाज हावी रहे। दो ओवर में इंग्लैंड के 2 विकेट गिर गए, वहीं मेजबान टीम के कप्तान जो भारत को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन उन्हें बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। बता दें कि रूट ने पहली पारी में नाबाद रहते हुए 180 रन बनाए। वहीं रूट के आउट होते ही सिराज ने बटलर और मोईन अली के मंसूबों पर पानी फेर दिया और बटलर 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ ही सिराज ने एंडरसन का विकेट लेते हुए भारत को लॉर्ड्स में यादगार जीत दिलाई।

Next Story