Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND VS ENG: एंडरसन का दूसरा टेस्ट खेलने पर सस्पेंस, दूसरी पारी में रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाज हो गए थे परेशान

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) के दूसरे टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस चल रहा है।

IND VS ENG: एंडरसन का दूसरा टेस्ट खेलने पर सस्पेंस, दूसरी पारी में रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाज हो गए थे परेशान
X

IND vs ENG: एंडरसन के दूसरा टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) के दूसरे टेस्ट मैच खेलने पर सस्पेंस चल रहा है। इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने खुद इसके संकेत दिये हैं। सिल्वरवुड ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एंडरसन की फिटनेस में कोई कमी नहीं है। और अगर एंडरसन 40 साल के बाद भी इंग्लैंड के पेस बॉलिंग अटैक की अगुवाई करेगा तो उन्हें हैरानी नहीं होगी। लेकिन भारत के लंबे दौरे को देखते हुए इंग्लैंड उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दे सकता है।

इंग्लैंड के कोच ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) में कहा कि, 'एंडरसन पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है। फिट होने के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी भी गजब है। जब तक एंडरसन फिट हैं, मजबूत हैं और स्वस्थ हैं और खेलना चाहते हैं , वो खेल सकते हैं।'

एंडरसन कर सकते हैं दूसरे टेस्ट में आराम?

एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी की थी। दूसरी पारी में उन्होंने शुभमन गिल (Shubman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को रिवर्स स्विंग पर बोल्ड किया था। वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उनकी स्लोअर गेंद का शिकार बने थे। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 227 रनों से जीता था। वहीं जबरदस्त फॉर्म के बावजूद रोटेशन नीति के तहत एंडरसन दूसरे टेस्ट में आराम कर सकते हैं। कोच ने कहा, 'एंडरसन को बाहर रखना कठिन है। मैं विजयी टीम में बदलाव नहीं करना चाहता। देखते हैं कि क्या होता है। ' उन्होंने कहा कि गर्मी और उमस के बीच गेंदबाजों को तरोताजा रखने के लिये रोटेशन सही विकल्प है।

जेम्स एंडरसन भी लंबे दौरे को देखते हुए हर विकल्प के लिए तैयार हैं। एंडरसन ने कहा कि, 'अगर उन्हें टीम मैनेजमेंट अगले टेस्ट मैच में आराम देगा तो वो तैयार हैं, क्योंकि भारत दौरा काफी लंबा है। साल 2021 में इंग्लैंड को काफी सीरीज खेलनी है, जिसमें एशेज भी शामिल है।' साथ ही एंडरसन ने ये भी कहा कि अगर अच्छी फॉर्म के बावजूद उन्हें बाहर रखा जाता है और इससे टीम को फायदा होता है तो वो इसके लिए तैयार हैं।

Next Story