Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG : T20 सीरीज कल से शुरू, नहीं खेलेंगे ये स्टार खिलाड़ी

कल से इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच T20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों को पहले T20 मैच से आराम दिया गया है।

IND vs ENG : T20 सीरीज कल से शुरू, नहीं खेलेंगे ये स्टार खिलाड़ी
X

IND vs ENG : T20 सीरीज कल से शुरू, नहीं खेलेंगे ये स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड दौरे पर गयी हुई है। जहां उसको एजबेस्टन में खेले गए पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच में जीत के बेहद करीब पहुंचकर भी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारतीय टीम के पास अभी भी T20 और वनडे सीरीज के जरिये इस हार का बदला लेने का मौका बाकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच कल से T20 सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में 3 मैच होंगे। हालांकि, इन मुकाबलों के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो गयी है। लेकिन इसके साथ ही अब और कौन सा खिलाड़ी बाहर होगा ये सवाल भी उठने लगे है।

T20 सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए आपस में भिड़ेंगी। T20 और वनडे सीरीज मिलाकर भारत और इंग्लैंड के बीच 10 दिनों में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे। जाहिर है एक हार को लेकर जहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी थोड़ा निराश हैं, वहीं जल्द शुरू होने वाली वाइट बॉल सीरीज को लेकर उत्सुक भी हैं। दिग्गज कमेंटेटर व पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने ऑनलाइन शो आकाशवाणी में टेस्ट मैच में भारत की हार की वजह और नीली जर्सी में रोहित शर्मा की वापसी पर उत्सुकता जाहिर की है।

इन खिलाड़ियों को पहले T20 में मिलेगा आराम

टीम इंडिया में पहले T20 के लिए बहुत से खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। यह खिलाड़ी दूसरे टी20 से टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और ऋषभ को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी20 के लिए टीम में जगह नहीं मिली। वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, ऋतुराज गायकवाड़, वेंटकेश अय्यर और अर्शदीप को पहले टी20 में टीम के लिए खेलने का मौका मिलेगा।

T20 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या।

और पढ़ें
Next Story