Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: ECB ने ICC को लिखी चिट्ठी, पांचवें टेस्ट मैच को लेकर होगा फैसला

इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड ने आईसीसी को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि अब इस बात का फैसला आईसीसी को लेना चाहिए कि ये मुकाबला किसके पक्ष में जाए?

Ind vs Eng: ECB ने ICC को लिखी चिट्ठी, पांचवें टेस्ट मैच को लेकर होगा फैसला
X

खेल। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट कैंसिल करना पड़ा। दरअसल भारतीय खेमे में कोरोना (Corona) के मामले बढ़ने लगे थे। इस कारण से आखिरी टेस्ट मुकाबला रद्द हो गया था। लेकिन अब इस पर विवाद गहराता जा रहा है कि सीरीज किसके पक्ष में जाएगी। इसी को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड (ECB) ने आईसीसी (ICC) को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि अब इस बात का फैसला आईसीसी को लेना चाहिए कि ये मुकाबला किसके पक्ष में जाए? वहीं इस चिट्ठी में जोर देकर कहा गया है कि भारतीय खेमे में कोरोना मामले बढ़ने के कारण ही टेस्ट मुकाबला रद्द किया गया था।

अब आईसीसी की डिस्पूट रिजोल्यूशन कमिटी (Dispute Resolution Committee) फैसला लेगी कि पांचवां टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में जाए या भारत के पक्ष में। हालांकि, मौजूदा समय में सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। इससे तो कहा जा सकता है कि सीरीज पर भारत का कब्जा हो चुका है। लेकिन इंग्लैंड और ईसीबी ये तर्क मानने को तैयार ही नहीं है।

वहीं बीसीसीआई द्वारा आईसीसी एक प्रपोजल दिया गया था। उस प्रपोजल में बीसीसीआई ने कहा है कि हमारे और ईसीबी के बीच मजबूत संबंध हैं। हमनें ईसीबी से मैनचेस्टर टेस्ट के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस मुकाबले को लेकर फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे। इसके साथ कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम अगले साल सीमित ओवरों के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएगी तो उसी दौरान ये मुकाबला भी खेला जाएगा।

और पढ़ें
Next Story