Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: इंग्लैंड में इतिहास रचने से चूक गया भारत तो ट्विटर पर रवि शास्त्री पर फूटा लोगों का गुस्सा

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला रद्द हुआ तो दूसरी तरफ बुक लॉन्च में इवेंट में गए हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली की सोशल मीडिया पर आलोचना शुरु हो गई है।

Ind vs Eng: इंग्लैंड में इतिहास रचने से चूक गया भारत तो ट्विटर पर रवि शास्त्री पर फूटा लोगों का गुस्सा
X

खेल। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट रद्द हो गया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली थी। वहीं भारत इंग्लैंड में 8वीं द्विपक्षीय सीरीज (Billateral Series) भी जीत सकता था और साथ ही मैनचेस्टर में 85 साल का लंबा इंतजार भी खत्म कर सकता था। लेकिन इस समय ये महज कल्पना मात्र रह गया है। हालांकि, शुरुआत से सब कुछ ठीक था लेकिन फिर कोरोना के कारण एक बार फिर भारतीय टीम के लिए मुश्किल पैदा हो गई। इसी कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच रद्द हो गया। इसके बाद सवाल यही उठ रहा है कि आखिरी इतने प्रोटोकॉल और बायो-बबल के बावजूद कैसे भारतीय टीम के खेमे में कोरोना की सेंधमारी हुई?

एक तरफ इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला रद्द हुआ तो दूसरी तरफ बुक लॉन्च में इवेंट में गए हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली की सोशल मीडिया पर आलोचना शुरु हो गई है। दरअसल बता दें कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ी बिना मास्क के कुछ दिन पहले लंदन में हुए बुक लॉन्च समारोह में गए थे। जो की एक होटल में आयोजित था और भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। इस दौरान कोच शास्त्री और कप्तान कोहली ने मंच साझा किया था।

जिसके बाद ओवल टेस्ट के चौथे दिन रवि शास्त्री कोरोन पॉजिटिव पाए गए थे। उनके साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को भी आइसोलेट किया गया था। इस बीच ओवल टेस्ट खत्म हुआ तो मैनचेस्टर में होने वाले आखिरी मुकाबले के पहले ही ट्रेनिंग सेशन रद्द होने की खबर आई। इसका कारण ये रहा कि, सहायक फीजियो योगेश परमार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हालांकि, सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन खिलाड़ियों को फिर भी डर था कि 3-4 दिन के बाद असर दिखाता है तो वे मैच खेलने के लिए असहज हुए और आखिर में मुकाबले को रद्द किया गया।

हालांकि, अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि सीरीज का नतीज क्या होगा। वहीं एक सूत्र के मुताबिक अगले साल जब भारत व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने इंग्लैंड के दौरे पर जाएगा तो उस दौरान इस सीरीज के बचे हुए मुकाबले को पूरा किया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story