Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: मैदान पर भिड़े विराट कोहली और बेन स्टोक्स, अंपायर को ऐसे कराना पड़ा बीच-बचाव- देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच चौथे टेस्ट मैच (4th Test) में विराट कोहली (Virat kohli) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बीच मैदान पर आपस में भिड़ गए।

मैदान पर विराट कोहली और बेन स्टोक्स आपस में भिड़े
X

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट खेला जा रहा है।

खेल। अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच चौथे टेस्ट मैच (4th Test) में विराट कोहली (Virat kohli) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बीच मैदान पर आपस में भिड़ गए। ये कोई पहला मौका नहीं है जब ये दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़े हों इससे पहले भी कई बार दोनों एक दूसरे से टकराने का कोई मौका नहीं छोड़ते। दरअसल खेल के पहले सत्र में 13वें ओवर की पहली गेंद पर देखने को मिला। जब सिराज (Mohammed siraj) ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को आउट किया। रूट के आउट होते ही बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बल्लेबाजी करने उतरे। और ओवर खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सिराज (Mohammed siraj)को कुछ कहा। इसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कप्तान कोहली (Virat kohli) और स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच भिंड़त शुरू हो गई और दोनों आपस में बहस करने लगे। जिसके बाद मैदान पर अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Virender Sharma) और नितिन मेनन (Nitin Menon) ने बीच बचाव करते हुए दोनों को शांत करवाया। बता दें कि बेन स्टोक्स ने सिराज को स्लेज करने की कोशिश की थी।

वहीं इससे पहले भी अहमदाबाद के तीसरे टेस्ट में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस हुई थी। दरअसल तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran ashwin) के हाथ में गेंद थी। अश्विन जैसे ही आगे बढ़े, स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोक दिया। हालांकि, स्टोक्स की कोशिश थी कि इससे अश्विन का ध्यान भंग किया जाए। स्टोक्स ने जैसे ही अश्विन को रोका, स्लिप में खड़े विराट कोहली (Virat kohli) स्टोक्स के करीब आए और उन्हें समय नहीं बर्बाद करने की नसीहत दी थी। 2016 के मोहाली टेस्ट (Mohali Test 2016) में भी कोहली और स्टोक्स आपस में भिड़े थे। जिसे लोग अब भी नहीं भुला पाए हैं।

दरअसल उस टेस्ट के पहले दिन जब स्टोक्स आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो वह कोहली से भिड़ गए। साथ ही जब दूसरे दिन भारतीय टीम की बैटिंग थी, तो उस समय विराट कोहली का विकेट बेन स्टोक्स ने ही लिया था। कोहली के आउट होने पर स्टोक्स ने मुंह पर अंगुली रखकर उन्हें सेंड-ऑफ दिया था। जिसके बाद स्टोक्स को आईसीसी (ICC) की ओर से फटकार भी लगी थी और उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया था। हालांकि 2016 की उस टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्त दी थी।

Next Story