Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: पहले दिन का मैच रहा भारतीय गेंदबाजों के नाम, 205 रनों पर सिमटी इंग्लैंड

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच का पहला भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर इंग्लैंड की टीम को 205 रन पर समेट दिया। वहीं जिसके बाद भारत की बल्लेबाजी की शुरूआत काफी धीमी रही।

पहले दिन का मैच भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा
X

चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड 205 रनों पर सिमटी

खेल। भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi stadium) में खेले गए चौथे टेस्ट मैच (4th Test) का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। भारत (India) के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर इंग्लैंड (England) की टीम को 205 रन पर समेट दिया। वहीं जिसके बाद भारत की बल्लेबाजी की शुरूआत काफी धीमी रही। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में एक विकेट पर 24 रन बनाए। और पहले दिन के मैच के हीरो रहे अक्षर पटेल (Axar patel) ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 68 रन देकर चार विकेट झटके। तो साथ ही आर अश्विन (R ashwin) ने 3 विकेट अपने नाम किए।

बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होते होते चेतेश्वर पुजारा 36 गेंदों पर एक चौके के सहारे 15 रन और रोहित शर्मा 34 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने एक विकेट लिया। एंडरसन ने लगातार पांच ओवर मेडन गेंदबाजी भी की। हालांकि इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर जैक लीच पहले दिन असरदार साबित नहीं हुए और चार ओवर में 16 रन खर्च किए।

दरअसल इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए। उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके साथ ही भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया। हालांकि ईशांत शर्मा ने 23 रन दिए लेकिन उनके हाथ खाली रहे।

बता दें कि चार मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 2-1 से अजेय बढ़त बना चुका है। भारत का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग तय है। भारत को फाइनल खेलने के लिए इस मैच को ड्रॉ खेलना होगा। अगर इंग्लैंड इस मैच को जीतकर सीरीज को 2-2 से ड्रॉ करवाने में कामयाब हो जाता है तो जून में होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया करेगा।

Next Story