Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng 4th T20: दांव पर लगी साख बचाने उतरेगी टीम इंडिया, हर हाल में करनी होगी जीत दर्ज

गुरुवार को शाम 7 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की साख दांव पर लगी है, इसलिए उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

सीरीज में 2-1 से पीछे चल रहा, साख बचाने उतरेगा भारत
X

गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मैच

खेल। India vs England 4th T20: गुरुवार को शाम 7 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की साख दांव पर लगी है, इसलिए उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही विराट सेना के सामने इस मुकाबले में सीरीज बचाने का चैलेंज होगा। इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण से निपटना होगा। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है।

टी20 इंटरनेशनल में अब तक इस फॉर्मेट में लगभग दोनों टीमें 17 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें 9 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं, तो आठ मैचों में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई है। वहीं भारतीय मैदान पर इंग्लैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ अब तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमें पांच मैच इंग्लैंड ने और चार मैच भारत ने जीते हैं।

बदलाव के साथ उतर सकती है इंग्लैंड

तीसरे टी20 में धमाकेदार जीत के बाद इंग्लैंड चौथे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है। अगर चौथे टी20 में पिच स्पिनर्स के लिए अनुकूल दिखती है, तो कप्तान इयोन मॉर्गन तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर सैम कर्रन की जगह स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को आखिरी के ग्यारह में शामिल कर सकते हैं।

इंग्लैंड की संभावित Playing XI

जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन/मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर।

भारतीय टीम में दो बदलाव!

तीसरे टी20 में हार के बाद कप्तान कोहली ने चौथे टी20 में छह गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरने के संकेत दिए थे। ऐसे में इस मुकाबले में राहुल तेवतिया या अक्षर पटेल में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। हालांकि, कप्तान कोहली के लिए यह फैसला काफी कठिन होने वाला है, क्योंकि अगर भारत छह गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरता है तो उसे श्रेयस अय्यर और ईशान किशन में से किसी एक को बाहर बैठाना होगा। इसके साथ ही भारतीय कप्तान तेज गेंदबाजी विभाग में भी एक बदलाव कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह इस मैच में टी नटराजन या नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया की संभावित Playing XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन/नवदीप सैनी।

Next Story