Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: तीसरा टेस्ट मैच खेलते ही ईशांत शर्मा के नाम हो जाएगा ये रिकॉर्ड

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के मैदान पर उतरने के साथ ही कपिल देव (Kapil Dev) के बाद वह 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

100वां टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने ईशांत शर्मा।
X

100वां टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने ईशांत शर्मा।

खेल। भारत-इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के मैदान पर उतरने के साथ ही कपिल देव (Kapil Dev) के बाद वह 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट (Ind vs Eng 3rd Test match) बुधवार से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच पिंक बॉल (Pink Ball) से डे-नाइट (Day-Night test) खेला जाएगा। दांए हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (International Test Championship) फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अपनी टीम के लिए अपना सबकुछ झोंकना चाहते हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि, "पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में ही खेलने से उन्हें चोट से उबरने की प्रक्रिया को समझने में मदद मिली है और इससे उन्हें लंबे समय तक खेलने में मदद मिली है।" साथ ही उन्होने कहा कि, "इस समय हमारा लक्ष्य अगला मैच जीतना है। मैं केवल अगला मैच जीतना चाहता हूं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारतीय टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं। जैसा कि मैं हमेशा कहता रहा हूं कि मेरे पास खेलने के लिए केवल एक ही फॉर्मेट है और यह मेरे लिए विश्व कप की तरह है। अगर हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Finals) में क्वालीफाई करने में सफल रहते हैं और इसे जीतते हैं, तो मैं समझूंगा कि मेरे पास विश्व कप या फिर चैंपियंस ट्रॉफी (Championship Trophy) जीतने जैसा अहसास होगा।"

ईशांत ने कहा, " अगर आप इसे सकारात्मक रूप में सोचेंगे तो आपके लिए यह और आसान और बेहतर होगा. एक ही फॉर्मेट में खेलते रहने से 100 टेस्ट तक पहुंचने में आसानी हुई है। लेकिन मैं नहीं सोचता कि अगर मैं सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेलता तो मैं 100 टेस्ट मैच नहीं खेल पाता। मैं अभी केवल 32 साल का ही हूं। मैं आगे और बेहतर प्रदर्शन करूंगा।"


बता दें कि तेज गेंदबाज ईशांत ने पिछले तीन साल से टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2018 से लेकर अब तक 20 टेस्ट मैचों में 76 विकेट लिए हैं और इस दौरान उन्होंने चार बार पांच विकेट लिए हैं। ईशांत अब तक 11 बार पांच विकेट ले चुके हैं।

Next Story