Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs EngT20I: सीरीज में बढ़त बनाने के लिए भारतीय टीम की ये होगी Playing XI

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) का तीसरा मैच आज खेला जाएगा। वहीं भारत सीरीज में बढ़त बनाने के साथ आज मैदान में उतरेगा। तो इंग्लैंड (England) एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी।

केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा खेल सकते हैं।
X

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच

खेल। अहमदाबाद (Ahemdabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi Stadium) में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) का तीसरा मैच आज खेला जाएगा। पिछला मैच जीतकर भारत (India) ने सीरीज में वापसी की है। दूसरे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारत सीरीज में बढ़त बनाने के साथ आज मैदान में उतरेगा। तो इंग्लैंड (England) एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगी। सीरीज के पहले दो मैच एकतरफा रहे हैं, लेकिन तीसरे मैच में दोनों टीमें बढ़त लेने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।

बता दें कि भारत दुनिया की नंबर एक टी20 टीम इंग्लैंड को हराने के लिए पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरेगा। वहीं पहले दोनों मैचों के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। लेकिन आज उनकी टीम में वापसी हो सकती है। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि, वह ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं पहले दो मैचों में फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल इस मैच में बाहर बैठ सकते हैं। इसके साथ ही राहुल पहले टी20 मैच में 1 रन बनाकर आउट हुए थे। दूसरे टी20 मुकाबले में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। जबकि, तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली का उतरना तय है। दूसरे टी-20 मैच में कोहली ने 73 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई थी। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। श्रेयस अय्यर ने पहले टी20 मैच में 67 और दूसरे में 8 रन बनाए थे। वहीं, पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत जिन्होंने पहले टी-20 मैच में 21 और दूसरे टी-20 मैच में 26 रन बनाए थे।

इसके साथ ही छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या नंबर उतर सकते हैं। पहले टी20 मैचों में उन्होंने 19 रन बनाए थे। दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। हालांकि गेंद से उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। दूसरे टी20 में उन्होंने पूरे 4 ओवर किए थे। सातवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव को उतारा जा सकता है। वह अपना दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। उन्होंने डेब्यू मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था। वॉशिंगटन सुंदर बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

फिलहाल पेस अटैक की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी। दूसरे टी20 मैच में वह पुराने फॉर्म में गेंदबाजी करते दिखे थे। उन्होंने जोस बटलर का विकेट झटका था। उनका साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर होंगे। जो बॉल से कमाल दिखाने के साथ बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। तो इसके साथ ही स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी एक बार फिर युजवेंद्र चहल संभालेंगे। चहल एक मैच विनर गेंदबाज हैं और उम्मीद है कि तीसरे टी-20 में उनका जलवा देखने को मिलेगा।

Next Story