Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG: भारतीय टीम में बदलाव तय, प्रैक्टिस करने नेट पर लौटे अक्षर पटेल

  • चेन्नई में होने वाले शनिवार को दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय माना जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शाहबाज नदीम की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल खेल सकते हैं।शुक्रवार तक होगा फैसला।
  • भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय
  • दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल खेल सकते हैं।
  • स्पिनर शाहबाज नदीम बाहर हो सकते हैं।
  • नदीम के विकल्प पर शुक्रवार को होगा फैसला ।

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं अक्षर पटेल
X

IND vs ENG: प्रैक्टिस करने नेट पर लौटे अक्षर पटेल

खेल। चेन्नई में होने वाले शनिवार को दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय माना जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम का बाहर होना लगभग तय है। नदीम के विकल्प पर फैसला शुक्रवार तक किया जाएगा, वहीं उम्मीद की जा रही है कि दूसरे मैच के लिए फिट हो चुके ऑलराउंडर अक्षर पटेल उनकी जगह ले सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'अक्षर के घुटने में मामूली चोट थी और वह पहले ही नेट पर बल्लेबाजी शुरू कर चुके हैं। अगले कुछ दिनों में उनके गेंदबाजी भी शुरू करने की उम्मीद है।' सूत्र के मुताबिक, 'पहले टेस्ट में खेलने के लिए वह हमेशा पहली पसंद थे, लेकिन यह कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री के साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर निर्भर करता है कि वह अक्षर को दूसरे टेस्ट में खिलाते है या नहीं।

हालांकि कप्तान कोहली ने पहले मैच के बाद नदीम के प्रदर्शन को लेकर अपनी निराशा नहीं छिपाई और मैच के बाद कहा कि जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने जो दबाव बनाया उसे नदीम और वॉशिंगटन सुंदर बरकरार नहीं रख पाए। नदीम ने मैच में 4 विकेट चटकाए, लेकिन दोनों पारियों में 59 ओवरों में 233 रन खर्च किए। इतना ही नहीं स्पिनर होने के बावजूद उन्होंने मैच में 9 नो बॉल फेंकी। वहीं नदीम ने स्वयं स्वीकार किया कि गेंदबाजी करते समय क्रीज पर कूदते हुए उनकी टाइमिंग में कुछ समस्या थी और उन्हें नेट पर इसमें सुधार करने की जरूरत है।

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर यह है कि भारत की दूसरी पारी के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के बावजूद अश्विन ठीक हैं। पहले टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज अश्विन का ठीक होना कहीं न कहीं कोहली के लिए राहत भरी खबर है। जिन्हें शनिवार से शुरू हो रहे अगले टेस्ट में अनुकूल पिच की उम्मीद है।

दूसरे टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली पिच पर अभी घास है, लेकिन माना जा रहा है कि इससे टर्न मिलेगा। यह देखना रोचक होगा कि पहले टेस्ट से पहले पिच पर काफी पानी देने और रोलिंग करने वाले रमेश और चटर्जी अगले तीन दिन में पिच पर पानी देना बंद करते हैं या नहीं। धूप में अगर सूखी पिच तैयार की जाती है, तो हमेशा संभावना रहती है कि यह जल्दी टूटेगी।

Next Story