Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND Vs ENG Chennai 2ndTest: भारत ने पहले दिन बनाए 300 रन, रोहित की धुंआधार बल्लेबाजी, पंत और पटेल नाबाद लौटे

  • भारत और इंग्लैंड (India vs England 2021) के बीच चेन्नई में दूसरे टेस्ट के पहले दिन का मैच खेला गया। स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नाबाद लौटे।
  • भारत ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 300 रन।
  • पहले दिन का मैच रोहित शर्मा के नाम रहा।
  • ऋषभ पंत और अक्षर पटेल नाबाद लौटे।

भारत ने पहले दिन बनाए 300 रन, रोहित की धुंआधार बल्लेबाजी, पंत और पटेल नाबाद लौटे
X

IND Vs ENG Chennai 2ndTest: भारत ने पहले दिन बनाए 300 रन

खेल। भारत और इंग्लैंड (India vs England 2021) के बीच चेन्नई में दूसरे टेस्ट के पहले दिन का मैच खेला गया। स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं आज का दिन रोहित शर्मा (Rohit sharma) के नाम रहा। उन्होंने शानदार 161 रन बनाए। रोहित के करियर का ये सातवां शतक रहा। जहां उन्हें अजिंक्य रहाणे का अच्छा साथ मिला। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रहाणे ने 66 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच, मोईन अली ने 2-2 विकेट लिए। वहीं स्टोन और रूट के खाते में 1-1 विकेट आए।

तीसरे सेशन में इंग्लैंड ने शानदार वापसी की है। इंग्लिश गेंदबाज़ों ने टी ब्रेक के बाद तीन विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए हैं।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, 'हम जानते थे कि गेंद पहले दिन से ही टर्न होगी, टॉस जीतना बेहद महत्वपूर्ण रहा। साझेदारी महत्वपूर्ण थी, पहले रोहित और पुजारा ने अच्छी साझेदारी की और फिर रोहित ने मेरे साथ भी अच्छी साझेदारी की। इस विकेट पर सकारात्मक रहना महत्वपूर्ण था। यहां से अगर 50-60 रन और बन जाते हैं, तो हम अच्छी स्थिति में पहुंच जाएंगे। ऋषभ पंत अभी है और वह एक या दो साझेदारी कर सकता है।'

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स के समय ऋषभ पंत 33 और डेब्यू मैन पांच रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 161 और अजिंक्य रहाणे ने 67 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड के लिए मोईन अली और जैक लीच ने दो-दो विकेट झटके हैं।

Next Story