Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: विराट ब्रिगेड के सामने 'लॉर्ड्स की चुनौती', मुकाबले के दौरान ये दिग्गज रहेगा मौजूद

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहले मुकाबले में बारिश से अडंगा डाल दिया था जिस कारण मैच ड्रॉ रहा।

Ind vs Eng: विराट ब्रिगेड के सामने लॉर्ड्स की चुनौती, मुकाबले के दौरान ये दिग्गज रहेगा मौजूद
X

भारतीय टीम

खेल। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स (Lord's Cricket Ground) में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (5 test series) का दूसरा मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं इससे पहले दोनों टीमों के बीच पहले मुकाबले में बारिश से अडंगा डाल दिया था जिस कारण मैच ड्रॉ रहा। हालांकि, नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) में भारतीय टीम (Team India) को जीत के लिए 157 रन और बनाने थे जबकि उसके 9 विकेट बचे थे लेकिन लगातार बारिश होने के कारण आखिरी दिन एक भी गेंद नहीं डाली गई।

वहीं बारिश ने भारत से पहले टेस्ट में जीत का मौका छीन लिया था, लेकिन अब विराट सेना के सामने लॉर्ड्स की चुनौती होगी। अगर भारतीय टीम के लॉर्ड्स में खेले गए अबतक के मुकाबलों की बात करें तो कुछ खास नहीं रहा है। 1932-2018 तक दो ही टेस्ट भारत जीत पाया है, आखिरी बार भारतीय टीम को 159 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

इसके साथ ही टीम में चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) नॉटिंघम में अपना क्वारंटीन पूरा कर रहे हैं। जो कि 13 अगस्त को खत्म होगा। जिसके बाद कहा जा सकता है कि तीसरे टेस्ट के लिए दोनों धुरंधर मौजूद रहेंगे। बता दें कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का अंतराल है तो निश्चित तौर पर दोनों खिलाड़ियों को अभ्यास और मैच के लिए तैयार होने का मौका मिल जाएगा। और यही नहीं बल्कि सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ के बाद टीम प्रबंधन के पास आखिरी प्लेइंग इलेवन के लिए ज्यादा विकल्प होंगे।

वहीं ब्रिटेन की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों को रेड लिस्ट से हटा दिया है इसलिए ये संभावना जताई जा रही है कि बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस मुकाबले में मौजूद रह सकते हैं। दरअसल रविवार को ब्रिटेन की सरकार ने भारत का नाम लाल सूची से हटाकर ऐंबर सूची में डाल दिया है। बता दें कि ऐंबर सूची का मतलब है कि कोविड-19 टीके की सभी खुराकें ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए अब ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिनों का होटल में क्वारंटीन रहना अनिवार्य नहीं होगा। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि जय शाह और सौरव गांगुली के साथ ही कोषाध्यक्ष अरुण धूमिल भी सीरीज के दौरान मौजूद रह सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story