Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: दूसरे वनडे से पहले भारतीय टीम को नुकसान, सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

दूसरे मैच (2nd Match) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) कंधे में लगी चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं।

दूसरे वनडे से पहले भारतीय टीम को नुकसान
X

चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर

खेल। शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच होने वाले दूसरे मैच (2nd Match) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) कंधे में लगी चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं। दरअसल पहले मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी। बता दें कि श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) के बाएं कंधे की हड्डी (Bone) फील्डिंग के दौरान खिसक गई थी। वहीं बीसीसीआई (BCCI) ने कहा था कि श्रेयस अय्यर (shreyas Iyer) के बाएं कंधे की हड्डी (Bone) फील्डिंग के दौरान 8वें ओवर में खिसक गई। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है जिस कारण वह आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे।

दरअसल पहले मैच में इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी के दौरान जब शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के शॉट पर श्रेयस ने गेंद को रोकने के लिए डाइव (Dive) लगाई। जिसके बाद वह दर्द से करहाते दिखे। वहीं उन्हें उसके बाद मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद उनकी जगह टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) मैदान में फील्डिंग करने उतरे थे।

इसके साथ ही श्रेयस के आईपीएल-14 (IPL 14) के पहले हाफ में भी खेलने पर संदेह है। बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि श्रेयस के आईपीएल के पहले हाफ में खेलने की संभावना कम है। बता दें कि श्रेयस दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान (Captain) हैं। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।

दूसरा वनडे भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच 26 मार्च को पुणे में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने इंग्लैंड को पहले मैच में 66 रनों से मात दी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 317 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 251 रनों रनों पर ऑल आउट हो गई। 98 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर शिखर धवन को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला।

Next Story