Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs Eng: कप्तान कोहली की बढ़ी मुश्किलें, इन दो खिलाड़ियों पर कोरोना का संकट

30 जुलाई को सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के लिए रवाना होना था, लेकिन श्रीलंका में भारतीय खिलाड़ियों के कैंप में कोरोना की धमक के बाद उन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा।

Ind vs Eng: कप्तान कोहली की बढ़ी मुश्किलें, इन दो खिलाड़ियों पर कोरोना का संकट
X

खेल। इंग्लैंड दौरे (England tour) पर गई भारतीय टीम (Team India) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar yadav) का भी अब विकल्प चुना जाएगा। दरअसल दोनों खिलाड़ी अब इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे जिस कारण बीसीसीआई (BCCI) की सिरदर्दी बढ़ गई है।

बता दें कि 30 जुलाई को सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के लिए रवाना होना था, लेकिन श्रीलंका में भारतीय खिलाड़ियों के कैंप में कोरोना की सेंधमारी के बाद उन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा। इस कारण वो लंदन की फ्लाइट नहीं पकड़ सकते, इसके साथ ही उन्हें इंग्लैंड के लोकल हेल्थ प्रोटोकॉल के मुताबिक भी एंट्री नहीं मिल सकती।

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक अंग्रेजी पोर्टल को बताया कि फिलहाल हम कुछ भी नहीं कह सकते, हम अगले दो दिन तक हालात परखेंगे, फिर पृथ्वी और सूर्यकुमार के रिप्लेसमेंट पर फैसला लेंगे। शॉ और सूर्यकुमार दोनों अभी आइसोलेशन में हैं।

गिल और सुंदर के रिप्लेसमेंट हैं

शुभमन गिल और वाशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजा जाना है। दरअल गिल और सुंदर चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे, इसके अलावा आवेश खान भी चोटिल हो गए थे। वहीं कहा जा रहा है कि सूर्यकुमार और शॉ को कम से कम 3 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा फिर उनका RT-PCR टेस्ट होना है। इसके बाद उनके आइसोलेशन की अवधि बढ़ाने या खत्म करने पर विचार किया जाएगा, ऐसे में इंग्लैंड के लिए रवाना होने में उन्हें देर हो सकती है।

दूसरे टेस्ट से करना था टीम को जॉइन

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड में 10 दिन का क्वारंटीन टाइम खत्म कर दूसरे टेस्ट से टीम को जॉइन करना था। लेकिन अब उनके इंग्लैंड में एंट्री पर ही सवाल खड़ा हो गया है। वहीं इंग्लैंड में कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबित कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्ति को इंग्लैंड में एंट्री से पहले 10 दिन का आइसोलेशन जरूरी है। इसका मतलब ये है कि दोनों खिलाड़ियों को 6 अगस्त तक कोलंबो में ही रहना होगा और फिर 7 अगस्त से वो इंग्लैंड की उड़ान भरते हैं तो पहले 2 टेस्ट के लिए तो उपलब्ध नहीं हो पाएंगे, वहीं उन्हें टीम के बायो बबल से जुड़ने से पहले उन्हें वहां 3 दिन के लिए आइसोलेट भी होना पड़ेगा।

Next Story