Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs BAN 1st Test : बांग्लादेश ने तीसरे दिन ही टेके घुटने, भारत 130 रनों से जीता

IND vs BAN 1st Test : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

India defeated Bangladesh by innings and 130 runsइंडिया क्रिकेट टीम

इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने तीसरे दिन ही बांग्लादेश की टीम को ढेर कर दिया। इसके साथ ही दोहरा शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब मिला है।

सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। भारत की धरती पर यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच दोपहर 1 बजे से शुरू होगा।

दूसरी पारी में 213 रनों पर सिमट गई बांग्लादेश की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली।

दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान बांग्लादेश टीम को 213 रन पर समेट कर पारी और 130 रनों से जीत दर्ज कर ली। दूसरी पारी में मेहमान टीम के लिए सबसे अधिक रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए। उन्होंने 150 गेंदों पर सात चौके की मदद से 64 रन बनाए। रहीम के अलावा, लिटन दास ने 35 और मेहदी हसन मिराज ने 38 रनों का योगदान दिया।

Next Story
Top