Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs BAN: भारत की साख दांव पर, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में आज खेला जाएगा।

IND vs BAN: भारत की साख दांव पर, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका
X
भारत और बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में आज खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबर पर है। इसकी वजह से नागपुर का मुकबला बेहद ही रोमांचक होने वाला है।

दोनों टीमों के लिए बहुत कुछ दांव पर है। भारत आज तक कभी भी घरेलू धरती पर 3 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं हारा है। हालांकि, मेजबान टीम इस साल घर में एक भी द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं जीत सकी है।

बांग्लादेश और भारत के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज है और इसे जीतने वाली टीम इतिहास रच देगी। सीरीज की शुरुआत में बांग्लादेश ने भारत को दिल्ली में 7 विकेट से हरा दिया था। टी20 मैचों में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली जीत थी। दिल्ली की हार का बदला भारत ने राजकोट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की थी।

इसके साथ ही भारत की प्लेइंग XI में भी बदलाव हो सकता है। इस मैच में तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकताहै। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत भी टीम में जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

धवन बल्ले से जबकि पंत बल्ले के साथ विकेट के पीछे भी अपने खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के पास आलोचकों को चुप करने का एक मौका होगा। भारतीय टीम जीत की दावेदार होगी।

इसके साथ ही मेहमान टीम भी बदलाव कर सकती है। मैच में टॉस भी एक अहम भूमिका निभा सकता है। नागपुर के वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी20 मैच खेले गए हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ मैच जीते है। इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकोर्ड भी खराब है। भारत ने यहां तीन टी-20 मैच में से दो गंवाए हैं, जबकि सिर्फ एक में ही उसने जीत दर्ज की है। नागपुर की पिच आमतौर पर बैटिंग के लिए आसान नहीं मानी जाती है। इस मैदान पर अब तक 5 टी20 मैच खेले गए जिनमें कोई भी टीम 150 रन के आंकड़े को एक बार भी नहीं छू सकी है। दोनों टीम ये मैच जीतकर इतिहास रचना चाहेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top